Friday , May 25 2018

रेखा नज़र आईं राज्यसभा में

राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेने के लिए पिछले कुछ दिनों से ऐवान (सदन) के मेम्बरों की तन्कीद झेल रहीं अदाकारा रेखा मंगल के रोज़ ऐवान की बैठक में शामिल हुईं। सुनहरे रंग की खादी सिल्क की साडी में रेखा ऐवान में सामाजी कारकुन अ

राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेने के लिए पिछले कुछ दिनों से ऐवान (सदन) के मेम्बरों की तन्कीद झेल रहीं अदाकारा रेखा मंगल के रोज़ ऐवान की बैठक में शामिल हुईं। सुनहरे रंग की खादी सिल्क की साडी में रेखा ऐवान में सामाजी कारकुन अनु आगा के बगल में बैठीं। दोनों ऐवान ए बाला में नामज़द रुकन हैं।

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा 59 साआला रेखा को आगा से बातें करते देखा गया। दोनों दोपहर के लंच के लिए ऐवान की कार्यवाही मुल्तवी होने से पहले ही चली गईं।

राज्यसभा से क्रिकेट खिलाडी सचिन तेंदुलकर के साथ-साथ रेखा की गैरहाजिरी की पिछले कुछ दिनो से तन्कीद हो रही थी। इस बीच, कांग्रेस लीडर राजीव शुक्ला ने रेखा का बचाव करते हुए कहा,रेखा पहले भी आई हैं। मंगल के रोज़ को वह पहली बार नहीं आई हैं। इससे पहले पीर के रोज़ सचिन ने तातील ( छुट्टी) के लिए दरखास्त दिया था, जिसे कुबूल कर लिया गया।

हालांकि कुछ मेम्बरों ने इसकी मुकालिफत की।

पीआरएस लेजिस्लेटिव रिसर्च के मुताबिक , राज्यसभा की कार्यवाही में सचिन की औसतन हाजिरी अब तक तीन फीसद रही है। रेखा को साल 2012 में राज्यसभा के लिए नामजद किया गया था। मंगल के रोज़ ऐवान की कार्यवाही में हिस्सा लेने से पहले उन्होंने अब तक सिर्फ सात मरतबा ऐवान में हाजिरी दर्ज कराई थी जो पांच फीसद से भी कम है।

वह आखिरी बार 19 फरवरी, 2014 को राज्यसभा की बैठक में शामिल हुई थीं। आईन के आर्टिकल 104 के मुताबिक , अगर कोई मेम्बर पार्लियामेंट के किसी भी ऐवान से 60 दिनों से ज़्यादा दिनो के लिए गैर हाज़िर रहता है तो उसकी सीट को खाली समझा जाएगा।

TOPPOPULARRECENT