रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल पर दबाव बना रही भारत सरकार- जाकिर नाईक

रेड कॉर्नर नोटिस के लिए इंटरपोल पर दबाव बना रही भारत सरकार- जाकिर नाईक

इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक ने गुरुवार को भारतीय सरकार पर आरोप लगाया कि वह उन्हें फंसाने में लगी है और इंटरपोल पर उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए लगातार दबाव बना रही है।

नाईक ने एक बयान में कहा कि वह सरकार उनके  खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने के लिए इंटरपोल पर दबाव बना रही है। नाईक 2016 में भारत छोड़ दिया था। उन्होंने  दावा किया कि यह हमें  फंसाने के व्यापक अभियान का हिस्सा है।

जाकिर नाइक ने  कहा कि भारतीय मीडिया में सरकार के आंतरिक विचार-विमर्श के बारे में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई है। नाईक ने कहा कि इंटरपोल ने पहले ही उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस को रद्द कर दिया था। उसने कहा, ‘सरकार को आरोपपत्र दायर किए और इंटरपोल पर दबाव बनाते हुए करीब डेढ़ साल हो गया है। लेकिन अभी जैसे हालात हैं, मेरे पास यह मानने के लिए एक भी कारण नहीं है कि इंटरपोल किसी भी अनुचित दबाव में आएगा।’

बता दें नाईक के अभी मलेशिया में होने की खबर है। उनके खिलाफ 2016 में तब से जांच जारी है, जब से केंद्र ने उसके ‘इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन’ को प्रतिबंधित कर दिया था। एनआईए ने मुंबई की एक अदालत में अक्तूबर 2017 में नाईक और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

 

Top Stories