Monday , June 18 2018

रेप का सिलसिला जारी: दिल्ली में 11वीं क्लास की छात्रा से दस दिनों तक रेप

जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उत्तरप्रदेश के उन्नाव गैंगरेप की घटनाओं के बाद पिछले तीन से चार दिनों के अंदर देश के कई इलाकों में रेप के मामले सामने आए हैं। कठुआ और उन्नाव के बाद रेप का चौंकाने वाला मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक, आउटर दिल्ली के अमन विहार इलाके में 11वीं क्लास की एक छात्रा के साथ 10 दिन तक रेप किया गया। इतना ही नहीं इन 10 दिनों के अंदर छात्रा के साथ बंद कमरे में मारपीट भी की गई। अमन विहार पुलिस थाने में लड़की की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। फिलाहल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

जानकारी के मुताबिक, ये घटना 30 मार्च की है, जब पीड़िता को कुलदीप (30) नाम के एक शख्स ने अगवा कर लिया था। उसके बाद आरोपी ने छात्रा को एक कमरे में 10 दिनों तक बंधक बना कर रखा। इस दौरान लड़की के साथ कुलदीप ने कई बार रेप किया।

इतना ही नहीं लड़की के हाथ पैर बांधकर उसे बेल्ट और लोहे के तार से पीटा भी गया। बताया जा रहा है कि पीड़िता घटना वाले दिन घर से बाहर कुछ सामान लेने के लिए गई थी। तभी उसी इलाके में रहने वाले कुलदीप नाम के एक लड़के ने छात्रा को तमंचे के बल पर किडनैप कर लिया।

कमरे में बंद कर बेल्ट और लोहे की तार से होती थी पिटाई
पीड़िता की शिकायत के मुताबिक, आरोपी कुलदीप ने हथियार के बल पर उससे 10 दिनों तक रेप किया। वहीं जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो उसे बेल्ट और लोहे की तारों से पीटा गया।

छात्रा के मुताबिक, अगले दिन कुलदीप ने उसके हाथ-पैर बांधे, मुंह पर कपड़ा बांधा और कमरे में बंद कर ऑफिस चला गया। इसके बाद शाम को फिर घर वापस आया, शराब पीकर फिर से उसका रेप किया।

छात्रा के शरीर पर चोट के कई निशान भी बताए जा रहे हैं। रेप की घटना के बाद छात्रा को एक सरकारी अस्पताल में मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया है। वहीं एक एनजीओ के लोगों के द्वारा छात्रा की काउंसलिंग भी कराई गई है।

बीते 9 अप्रैल को कुलदीप बाहर जाते समय पीड़िता को बांधना भूल गया, जिसके बाद छात्रा किसी तरह वहां से भागने में कामयाब हो गई। वहां से भागने के बाद पीड़िता सीधा अपने घर पहुंची और पूरी वारदात के बारे में घरवालों को जानकारी दी।

पीड़िता के परिवारवाले तुरंत लड़की को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इस बीच पीड़ित परिवार का आरोप है कि, लड़की के गायब होने के बाद से ही वो कई बार अमन विहार पुलिस स्टेशन गए थे, लेकिन पुलिसवालों ने उनकी कोई मदद नहीं की।

पुलिस ने आरोपी कुलदीप पर आईपीसी की धारा 345D, 365, 344, 323 और 376 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए उसके घरवालों से पूछताछ कर रही है।

TOPPOPULARRECENT