Sunday , December 17 2017

रेलवे कैटरिंग की तरकारी बिरयानी में छिपकली

नई दिल्ली: रेल मंत्रालय ने आज रेलवे कैटरिंग से सर्फ की जाने वाली तरकारी बिरयानी में छिपकली की मौजूदगी में कैटरिंग का कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया। हावड़ा से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में एक यात्री को तरकारी बिरयानी में मृत छिपकली पाई गई। उसकी शिकायत पर रेल मंत्रालय ने कैटरर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसका कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया।

यात्री ने तरकारी बिरयानी का आर्डर दिया था और इसमें मृत छिपकली पाए जाने के ज्ञान के बिना खाना शुरू कर दिया। बाद में उसे बेचैनी महसूस होने लगी। साथी यात्री मैगनाथ सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा कि खराब गुणवत्ता और आहार पर अधिक मूल्य प्राप्त करने की ओर रेलवे शून्य सहिष्णुता नीति के संदर्भ में रेलवे प्रबंधन ने कैटरिंग कॉन्ट्रैक्टर‌ आरके एसोसी आठ कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया।

रेलवे प्रवक्ता एके सक्सेना ने कहा कि ट्विटर पर बिरयानी पैकिट की छवि के साथ छिपकली पोस्ट किया गया है। जिसे भारतीय रेलवे से टयाग किया गया। रेल मंत्री सुरेश प्रभु के ट्विट पर साथी यात्री उसे टयाग किया। इसके बाद रेल मंत्रालय ने हरकत में आते हुए त्वरित कार्रवाई और कैटरर पर दस लाख रुपये का जुर्माना किया गया।

इस यात्री ने जो बिरयानी का आडर दिया था। झाजर (बिहार) के पास पहुंच कर। यह आपका अपलोड। इस शिकायत के त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए रेल मंत्रालय के कार्यालय ने यात्री सभी ब्यौरा मांगा और यात्री का पीएनआर नंबर भी मांगा गया। जिस पर यात्री ने सभी विवरण रवाना किया। पटना में प्रभावित यात्री का मेडिकल परीक्षा करवाया गया।

TOPPOPULARRECENT