रेलवे घूस कांड: पवन बंसल से होगी पूछताछ

रेलवे घूस कांड: पवन बंसल से होगी पूछताछ
नई दिल्ली, 4 जून: रेलवे घूसकांड में सीबीआइ साबिक रेल मंत्री पवन कुमार बंसल से पूछताछ कर सकती है। जांच एजेंसी ने अपनी ओर से पूछताछ की पूरी तैयारी कर ली है। ज़राए के मुताबिक, पूछताछ रेलवे बोर्ड के मुअत्तल मेम्बर महेश कुमार की तकर्रुरी

नई दिल्ली, 4 जून: रेलवे घूसकांड में सीबीआइ साबिक रेल मंत्री पवन कुमार बंसल से पूछताछ कर सकती है। जांच एजेंसी ने अपनी ओर से पूछताछ की पूरी तैयारी कर ली है। ज़राए के मुताबिक, पूछताछ रेलवे बोर्ड के मुअत्तल मेम्बर महेश कुमार की तकर्रुरी में उनके किरदार पर मरकूज़ होगी।

तकर्रुरी से मुताल्लिक सभी फाइलें हासिल करने के साथ ही सीबीआइ महेश कुमार और उनके निजी सेक्रेटरी का बयान दर्ज कर चुकी है। 90 लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार विजय सिंगला के बारे में भी साबिक रेल मंत्री से पूछताछ की जाएगी। विजय सिंगला बंसल का भांजा है। बंसल शुरू से ही यह तर्क दे रहे हैं कि महेश कुमार की तकर्रुरी में उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया।

सीबीआइ महेश कुमार, सिंगला और बंसल के निजी सेक्रेटरी राहुल भंडारी के बयान दर्ज कर चुकी है। बंसल पर इल्ज़ाम है कि वह 16 अप्रैल को मुंबई में रेलवे बोर्ड के मुअत्तल मेम्बर महेश कुमार से मुलाकात की थी, जिसके बाद महेश को बोर्ड का मेम्बर बनाने पर आखिरी मुहर लगाई गई। इस मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गौरतलब है कि घूसकांड के सामने आने के बाद अपोजिशन ने इस मुद्दे पर हुकूमत को चारो तरफ से घेरा था और दबाव में पवन कुमार बंसल को इस ओहदे (रेल मंत्री) से इस्तीफा देना पड़ा था।

Top Stories