Saturday , December 16 2017

रेलवे मंत्री का हादिसे कि जगह का दौरा, जांच‌ और एक्स ग्रेशया का एलान

नई दिल्ली हैदराबाद । (सियासत न्यूज़) मर्कज़ी रेलवे मंत्री मुकुल राय ने आज आंधरा प्रदेश के ज़िला अनंतपुर में ट्रेन हादिसे के मुक़ाम का दौरा किया।

नई दिल्ली हैदराबाद । (सियासत न्यूज़) मर्कज़ी रेलवे मंत्री मुकुल राय ने आज आंधरा प्रदेश के ज़िला अनंतपुर में ट्रेन हादिसे के मुक़ाम का दौरा किया।

पीनू कुंडा में राहत रसानी कार्यवाईयों का जायज़ा लिया। उन्हों ने हॉस्पिटल का भी दौरा किया और ज़ख़मीयों से मुलाक़ात की। उन्हों ने कहा कि हुकूमत हलाक होने वालो के खान्दाम में से किसी एक को मुलाज़मत देने पर ग़ौर करेगी।

उन्हों ने एलान किया कि हर हलाक होने वाले के ख़ानदान वालों को 5 लाख रुपया नक़द , बहुत जयादा ज़ख़मीयों को एक लाख रुपया और दुसरे ज़ख़मीयों को 50 हज़ार रुपया दिये जाएंगे।

वो एक खास‌ ट्रेन से बैंगलुर पहुंचे थे। उन्हों ने हादिसे के बारे में जांच के जल्द से जल्द पुरा करने और ख़ातियों को ना बख़शने की हिदायत भी दी। इन के दौरे में रियास्ती वज़ीर टेक्स्टाईल प्रकाश भी शामिल थे।

रियास्ती हुकूमत ने हलाक होने वालों के खान्दान वालों को एक लाख रुपया नक़द और ज़ख़मीयों में से हर एक को 25 हज़ार रुपया नक़द देने का एलान किया।

इस के नई दिल्ली वापसी पर वज़ीर रेलवे मुकुल राय ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाक़ात करके उन्हें पीनू कुंडा में हम़्पी एक्सप्रैस के हादिसे की तफ़सीलात से वाक़िफ़ करवाया। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हादिसा और इस में इंसानी जानों के ज़ाये होने पर गहरे रंज‍ ओ‍र ग़म का इज़हार किया और हलाक होने वालों के खान्दान वालों कि दिल कि गहराइयों से ताज़ियती पैग़ाम दिया और ज़ख़मीयों की जलदी सेहतयाबी के लिए नेक ख़ाहिशात ज़ाहिर कीं।

TOPPOPULARRECENT