रेवाड़ी गैंगरेप केस में शामिल मुख्य आरोपी निशु गिरफ्तार

रेवाड़ी गैंगरेप केस में शामिल मुख्य आरोपी निशु गिरफ्तार
Click for full image

रेवाड़ी गैंगरेप के मुख्य तीन आरोपियों में से एक आरोपी की गिरफ्तारी रविवार को हो गई है। इसकी जानकारी मामले की जांच कर रही एसआईटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी। गिरफ्तार आरोपी की पहचान निशु के रूप में हुई है। साथ ही मामले में आरोपी चिकित्सक संजीव को भी गिरफ्तार किया गया है। पूरे घटनाक्रम में ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। एसआईटी चीफ नाजनीन भसीन ने कहा कि आसपास के राज्यों में भी टीमें पहुंची हैं। बाकी दोनों आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

वहीं रेवाड़ी गैंगरेप मामले में मुख्यमंत्री खट्टर एक्शन मोड में आ गए है और रेवाड़ी एसपी पर गाज गिरा दी। आदेश जारी किए कि आरोपियों को पकड़कर लाओ। मुख्यमंत्री रविवार को पंजाब के पठानकोट में थे। उन्हें जालंधर भी जाना था, लेकिन वे सब काम छोड़कर बीच में ही लौट आए थे और रेवाड़ी एसपी राजेश दुग्गल को हटाने के आदेश जारी कर किए। अब राहुल शर्मा को रेवाड़ी का नया एसपी बनाया गया है।

साथ ही डीजीपी बीएस संधू को भी तलब कर लिया है। सीएम ने निर्देश जारी किए थे कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुलकर बात की थी और कहा कि आरोपी जल्दी पुलिस हिरासत में होंगे। वहीं सीएम ने कहा कि आरोपियों की पहचान हो गई है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि आरोपी और पीड़िता एक दूसरे को जानते थे। इससे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि एक आरोपी सेना का जवान है। आरोपियों की तलाश जारी है और सुराग देने वाले को ईनाम देने की घोषणा भी की गई है। उन्हें जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा।

वहीं इस मामले की जांच कर रही एसआईटी ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक का नाम दीनदयाल है। बताया गया है कि उसने वह जगह किराये पर दी थी, जहां पीड़िता का रेप किया गया। वहीं, रेप के बाद आरोपियों ने जिस डॉक्टर से पीड़िता की जांच कराई थी उसे हिरासत में ले लिया गया है।

एसआईटी ने गैंगरेप की वारदात में आरोपियों को अपना कोठरा मुहैया कराने व वारदात में षडयंत्र रचने वाले कोठरा मालिक को साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान नया गांव जाटों वाला निवासी दीनदयाल पुत्र मीरसिंह के रूप में हुई है। आरोपी से पूछताछ जारी है।

Top Stories