Tuesday , June 19 2018

रैयतों पर पुलिस फायरिंग, एक मरा

हजारीबाग 24 जुलाई : जिले के केरेडारी ब्लाक वाक़ेय एनटीपीसी की चट्टी बारियातू कोल प्रोजेक्ट के साइड दफ्तर और फील्ड हॉस्टल के तामीर का मुखालफत कर रहे रैयतों पर पुलिस ने गोलियां चलायी। इससे जमीन -रैयत केसर महतो (55) की मौत हो गयी। वाकिया

हजारीबाग 24 जुलाई : जिले के केरेडारी ब्लाक वाक़ेय एनटीपीसी की चट्टी बारियातू कोल प्रोजेक्ट के साइड दफ्तर और फील्ड हॉस्टल के तामीर का मुखालफत कर रहे रैयतों पर पुलिस ने गोलियां चलायी। इससे जमीन -रैयत केसर महतो (55) की मौत हो गयी। वाकिया मंगल दिन के करीब 12.30 बजे मासीपीढ़ी पगार में घटी। वाकिया में पांच रैयत जख्मी हो गये हैं। इनमें दो की हालत संजीदा है। दोनों को रांची वाक़ेय रिम्स में भरती कराया गया है। रैयतों की तरफ से किये गये पथराव में पुलिस अहलकार राणा प्रताप सिंह जख्मी हो गया है। वाकिया के बाद गुस्साए रैयतों ने केसर महतो के लाश के साथ केरेडारी चौक को जाम कर दिया। रैयत मुजरिमों के खिलाफ मुकदमा चलाने, एनटीपीसी को वापस भेजने और मैयत के खानदानों को 10 लाख मुआवजा और मुलाजमत देने की मांग पर अड़े थे।

क्या कहता है पुलिस इंतेजामिया

डीआइजी सुमन गुप्ता ने कहा के ताफ्सिश के बाद पुलिस फायरिंग के मुजरिमों पर कार्रवाई की जायेगी। डीसी और एसपी जाए हादसा पर गये हैं।

क्या कहता है एनटीपीसी

प्रोजेक्ट के जेनरल मैनेजर के अवामी इत्तेला ओहदेदार गुलशन टोप्पो ने फोन पर बताया : पगार गांव में दो ग्रुप के बीच आपसी तनाजे से तनाव की सूरत पैदा हुई। पुलिस ने अमन बनाये रखने के लिए एहतियातन कदम उठाया, जिससे यह घटना घटी। एनटीपीसी ने केरेडारी के सीता राम कुशवाहा (कर्णपुरा कांट्रैक्टर कंपनी ) को साइड दफ्तर और फील्ड हॉस्टल बनाने का काम दिया है। सीता राम कुशवाहा यह काम पेटी कांट्रैक्टर प्रदीप सिंह से करवा रहे हैं। एनटीपीसी कोल प्रोजेक्ट की इस वाकिया में कोई किरदार नहीं है।

TOPPOPULARRECENT