Sunday , December 17 2017

रॉबर्ट मुगाबे की पत्नी गुच्ची ग्रेस असाधारण खरीदारी के लिए दुनिया भर में मशहूर है, जबकि ज़िम्बाब्वे के लोग खाने-पीने के लिए संघर्ष कर रहे हैं

** RIGHTS: ONLY UNITED KINGDOM ** PARIS, FRANCE - *STOCK IMAGES* Zimbabwe President Robert Mugabe in detention as the military take control of Zimbabwe, in what some have described as a military coup but word from the military is that it had temporarily taken control of the country to target criminals around the head of state.nn**PICTURES TAKEN ON THE 20TH FEBRUARY 2003**nTHE WIFE OF PRESIDENT ROBERT MUGABE: GRACE MUGABE IS IN PARIS. THIS MORNING, SHE VISITED A PAINTING EXHIBITION OF MODIGLIANI IN THE LUXEMBOURG GARDENSnnPictured: Grace MugabennBACKGRID UK 15 NOVEMBER 2017 nnBYLINE MUST READ: E-PRESS / BACKGRIDnnUK: +44 208 344 2007 / [email protected]: +1 310 798 9111 / [email protected]*UK Clients - Pictures Containing ChildrennPlease Pixelate Face Prior To Publication*

हरारे : पदच्युत तानाशाह रॉबर्ट मुगाबे की पत्नी डबर्ड ‘गुच्ची’ ग्रेस अपने असाधारण खरीदारी के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है अभी हाल में ज़िम्बाब्वे की पहली महिला गुच्ची ग्रेस जो कि अपनी बेटी की शादी पर £3 मिलियन खर्च कर चुकी है और दुनिया भर के लक्जरी घरों का मालिक है और हाल ही में रोल्स-रॉयस के लिए 300,000 पाउंड का भुगतान किया है।

12 हीरे के छल्ले, फेरागामो के 62 जोड़े जूते और न जाने क्या-क्या? कह लीजिए वो शॉपिंग के लिए कैश छिड़कती है। शॉपिंग की पहली महिला उन्हें कहें तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। जबकि ज़िम्बाब्वे अपने लोगों को खिलाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

ने एक बार खरीदारी की ख़बर पर 120,000 पौंड खर्च किए और एक हीरे की स्टडबोर्ड पर 200,000 पाउंड लगाए
युगल के वह £ 45,000 का मालिक है क्योंकि ‘डैडी पूरे देश को चलाता है’

52 वर्षीय गुच्ची ग्रेस ‘शॉपिंग की पहली महिला’, जो अपने पति के साथ 25-बेडरूम के £ 7.5 मिलियन ब्लू रूफ हवेली के साथ हरारे में गिरफ्तारी के तहत घर पर नजरबंद है, जिम्बाब्वे में लोग उसे व्यापक रूप से घृणा करती है, जहां दस में से सात लोग गरीब हैं।

उनके बच्चों को भी शराब औए जुआ के लिए करोड़ों खर्च करने के लिए जाना जाता है, उनका सबसे छोटा बेटा चटुंगा ने स्नैपचैट पर एक वीडियो पोस्ट किया जो दक्षिण अफ्रीका में एक रात में £ 45,000 की घड़ी और आंसू डे ब्राग्नैक शैम्पेन की 200-ए-बोतल को गले पर उतारने दिखा रहा था। उन्होंने ब्रैड किया कि वह घड़ी के मालिक का मालिक है क्योंकि ‘डैडी पूरे देश को चलाता है।

ग्रेस, एक पूर्व चिकन विक्रेता थी जो टाइपिस्ट के रूप में काम करते हुए रॉबर्ट मुगाबे के साथ प्यार का चक्कर शुरू किया, जब उनकी पहली पत्नी सैली गंभीर रूप से बीमार थी। 1996 में मुगबे की ग्रेस के साथ शादी हुई थी तब ज़िम्बाब्वे में ‘वेडिंग ऑफ द सेंचुरी’ नाम से यह शादी जाना गया। यह शादी एक असाधारण कैथोलिक विवाह था और पुराने तानाशाह के जीवन के प्रत्येक दशक में कभी सबसे अधिक महंगी पार्टिशिंग के लिए चिह्नित किया गया था। उस वेडिंग पार्टी की लागत 600,000 पाउंड की थी।

TOPPOPULARRECENT