Friday , April 20 2018

रॉबर्ट वाड्रा का दर्द समझता हूं, उनकी मां इंग्लैंड में वेटर थी- सुब्रमण्यम स्वामी

तिरुअनंतपुरम। अपनी ‘वेटर’ वाली टिप्पणी को लेकर आलोचना का सामना कर रहे स्वामी ने अपनी टिप्पणी से पलटी मारी और जेटली को ‘स्मार्ट’ बताते हुए उनकी प्रशंसा की। स्वामी ने साथ ही रॉबर्ट वड्रा पर भी निशाना साधा जिन्होंने उनकी टिप्पणी के संदर्भ में वेटरों की गरिमा की बात की थी। स्वामी ने कहा कि उन्होंने किसी पर निशाना नहीं साधा था और वह केवल यही चाहते थे कि राजनीतिज्ञ वेटर की तरह नहीं दिखें।
उन्होंने कहा, ‘पोशाक से जुड़ी टिप्पणी किसी के खिलाफ नहीं थी। मैंने केवल यही कहा कि राजनीतिज्ञों को वेटर की तरह नहीं दिखना चाहिए। इसमें (ऐसे कपड़े पहनने में) कोई बुराई नहीं है। मैंने कहा कि उन्हें गलत नहीं समझा जाना चाहिए… केवल इतना ही।’ उन्होंने कहा, ‘मेरा किसी पर निशाना नहीं था। वास्तव में श्रीमान जेटली उस पोशाक में बहुत स्मार्ट दिखते हैं। वह एक अपवाद की तरह दिखते हैं।

स्वामी ने रॉबर्ट वड्रा पर पलटवार किया जिन्होंने वेटरों के बारे में उनकी ‘अपमानजनक’ टिप्पणी के लिए आलोचना की थी और उसे ‘वर्गवादी’ बताया था। स्वामी ने कहा कि वाड्रा को इसलिए दर्द हुआ क्योंकि उनकी मां इंग्लैंड में एक रेस्त्रां में वेटरेस थीं। स्वामी ने कहा कि उन्होंने वेटरों का मजाक नहीं उड़ाया। उन्होंने कहा, ‘मैं वड्रा का दर्द समझ सकता हूं क्योंकि उनकी मां एक वेटरेस थीं।

TOPPOPULARRECENT