Thursday , April 26 2018

रॉयल एनफील्ड ने थंडरबर्ड की नई रेंज की लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली: मोटरसाइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड ने बुधवार को अपने लोकप्रिय मॉडल थंडरबर्ड- थंडरबर्ड 500 एक्स और थंडरबर्ड 350 एक्स की कीमत क्रमशः 1,98,878 रुपये और 1,56,849 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) में लॉन्च की है।

एक सिलेंडर द्वारा संचालित, एयर कूल्ड 499 सीसी इंजन, थंडरबर्ड 500 एक्स 4000 आरपीएम पर 41.3 एनएम टार्क उत्पन्न करता है। थंडरबर्ड 350 एक्स, दूसरी ओर, एक सिलेंडर, एयर कूल्ड, ट्विन्सपार्क, 346 सीसी इंजन के साथ आता है जो 4000 आरपीएम पर 28 एनएम का अधिकतम टार्क उत्पन्न करता है।

रॉयल एनफील्ड के अध्यक्ष रुद्रेश सिंह ने पीटीआई को बताया, “सबसे अच्छी बात यह है कि ये थर्डबर्ड हैं जो कस्टम प्रेरित रूप से दिखते हैं क्योंकि बहुत से लोग थंडरबर्ड खरीदते हैं और इसे कस्टमाइज़ करते हैं हमने एक निश्चित स्तर पर पहले से ही अनुकूलित बाइक दी है।”

उन्होंने आगे कहा, पूरे उद्देश्य को थंडरबर्ड रेंज में ताजा सोच इंजेक्षन करना है जो कुछ लोगों के लिए निश्चित विकल्प बन गया है।

ईशर मोटर्स के टू-व्हीलर डिवीजन ने 2002 में थंडरबर्ड को लॉन्च किया था जो लोकप्रिय रूप से हाईवे क्रूजर के रूप में भी जाना जाता है और यह नई लॉन्च एक काले रंग की थीम के साथ फैक्टरी-निर्मित अनुकूलित बाइक हैं।

सिंह ने कहा, “विशेष रूप से, हमारे पास लक्ष्य है कि हम कितने परीक्षा की सवारी करते हैं और कितने लोग थर्डबर्ड के लिए हमारे स्टोर पर जाते हैं।”

निर्यात के संबंध में, उन्होंने कहा कि ध्यान पहले भारत में होगा और फिर ये बाइक दुनिया भर में थर्डबर्ड मौजूद होने पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

प्रमुख शहरों में रॉयल एनफील्ड स्टोरों पर बुकिंग आज से खोली गयी है।

TOPPOPULARRECENT