Thursday , December 14 2017

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : आईपीएल से बाहर हो सकते हैं केएल राहुल

बेंगलुरु : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिए आईपीएल 10 की शुरुआत कुछ सही होती नहीं दिख रही है। अभी यह साफ हुआ ही था कि कंधे की चोट से उबर रहे टीम के कप्तान विराट कोहली टूर्नमेंट के शुरूआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद टीम को एक और झटका लगा है। खबर है कि बेंगलुरु के लोकल बॉय और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल 10 से पूरे सीजन के लिए बाहर हो सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि हाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज 24 वर्षीय राहुल को कंधे की सर्जरी के लिए इंग्लैंज रवाना होना पड़ सकता है। इस सर्जरी के चलते उन्हें ज्यादातर समय इंग्लैंड में ही बिताना पड़ेगा। इस कारण उन्हें T20 फॉर्मेट के इस घरेलू टूर्नमेंट से बाहर बैठना पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान पुणे में खेले गए पहले ही टेस्ट में राहुल के कंधे में चोट आई थी। इस चोट के कारण उन्होंने सीरीज के बाकी तीन टेस्ट दर्द के साथ ही खेले और इस दर्द के कारण उन्होंने अपने कई शॉट पर रोक लगाई हुई थी। टेस्ट सीरीज में राहुल ने उम्दा प्रदर्शन किया था और भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा के बाद उन्होंने सर्वाधिक रन बनाए थे।

आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से आरसीबी में आए राहुल पिछले सत्र में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूचि में तीसरे नंबर पर थे। उनसे आगे कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स थे। राहुल ने 12 पारियों में 397 रन बनाए थे। आईपीएल के पिछले सीजन में राहुल ने विकेटकीपिंग में भी अहम रोल अदा किया था।

TOPPOPULARRECENT