रॉस टेलर ने T20 क्रिकेट में धोनी के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा

रॉस टेलर ने T20 क्रिकेट में धोनी के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा
Click for full image

कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेल रहे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने तालावाह की ओर से खेलते हुए सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियोट के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की नुमाइश की और 35 गेंदों पर 51 रन ठोके. टेलर ने अपनी इस धमाकेदार पारी में 4 छक्के जड़े, जिसकी बदौलत उन्होंने टी20 क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी (267 छक्के) को पीछे छोड़ दिया है. . टेलर के नाम अब 248 टी20 मैचों में 271 छक्के हो गए हैं. इस तरह से दुनिया में छक्के लगाने के मामले में टेलर 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

T20 में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा 313 छक्कों के साथ नंबर 1 हैं. जबकि, वर्ल्ड क्रिकेट में वो ऐसा करने वाले 7वें बल्लेबाज है. वहीं, दूसरे नंबर पर 299 छक्कों के साथ सुरेश रैना हैं, जो दुनिया में 11 वें नंबर पर हैं. यानी, रॉस टेलर के निशाने पर धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब जिस भारतीय बल्लेबाज के छक्कों का रिकॉर्ड होगा वो नाम सुरेश रैना का है.

रॉस के अर्धशतक से जीता तालावाह

बहरहाल, रॉस के दमदार अर्धशतक की बदौलत तालावाह ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 178 रन बनाए. जवाब में सेंटकिट्स की टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 131 रन ही बना सकी और मुकाबला 47 रन से हार गई. सेंट किट्स की ओर से सबसे ज्यादा 24 रन कप्तान गेल ने बनाए. इस हार के बाद गेल की टीम अब प्वाइंट्स टैली में 5वें नंबर पर लुढ़क गई है.

Top Stories