Friday , December 15 2017

रोजर फेडरर ने पांचवीं बार इंडियन वेल्स खिताब जीता

इंडियन वेल्स (अमेरिका): रोजर फेडरर ने स्टेन वावरिंका को 6-4, 7-5 से हराकर रिकार्ड की बराबरी करते हुए पांचवीं बार एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. पिछले साल घुटने के आपरेशन के कारण बाहर हुए फेडरर ने वापसी करते हुए जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के रूप में अपना 18वां ग्रैंडसलैम खिताब जीता था.

आल स्विस फाइनल में जीत के साथ फेडरर ने यहां नोवाक जोकोविच के पांच खिताब की बराबरी की. इससे पहले फेडरर ने यहां 2004, 2005, 2006 और 2012 में खिताब जीता था.

ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने बीएनपी परिबास इंडियन वेल्स ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया था. क्वार्टर फाइनल में किर्गियोस का सामना स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर से होना था, इसके बाद रोजर फेडरर सेमीफाइनल में पहुंच गए थे.

ऑस्ट्रेलिया के 21 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी किर्गियोस को विषाक्त भोजन के कारण स्वास्थ्य समस्या हुई, जिसके कारण उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया. हालांकि, यह फैसला किर्गियोस के लिए आसान नहीं था.

किर्गियोस ने कहा, “फिलहाल हमें लग रहा है कि यह (स्वास्थ्य) समस्या भोजन विषाक्तता के कारण हुई. मैं प्रार्थना कर रहा हूं कि कुछ और न हो.”

TOPPOPULARRECENT