रोहित के शतक की बदौलत एशिया कप के फाइनल में इंडिया, PAK को हरा दर्ज की रिकॉर्ड जीत

रोहित के शतक की बदौलत एशिया कप के फाइनल में इंडिया, PAK को हरा दर्ज की रिकॉर्ड जीत

कप्तान रोहित शर्मा(नाबाद 111) और शिखर धवन(114) की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने एशिया कप के सुपर फोर में पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदते हुए फाइनल(लगभग) में जगह बना ली. विकेट के हिसाब से पाकिस्तान के ऊपर भारत की ये सबसे बड़ी जीत है. ग्रुप मैच की तरह एक बार फिर मुकाबला एकतरफा रहा जहां भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान का सफर 7 विकेट पर 237 रन पर ही रोक दिया जिसके बाद रोहित और धवन की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत 1 विकेट खोकर 63 गेंद पहले जीत हासिल कर ली.

इस जीत के साथ रोहित और धवन ने पहले विकेट के लिए एशिया कप और पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी अपने नाम कर ली है. दोनों ने 1998 में सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के पाकिस्तान के खिलाफ बनाए गए 159 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा.

धवन ने अपनी 100 गेंदों की पारी में 16 चौके और दो छक्के लगाए तो वहीं कप्तान रोहित ने 113 गेंदों की पारी में सात चौके और चार गगनभेदी छक्के लगाए.

भारत की ओर से शिखर धवन आउट होने एकमात्र बल्लेाज रहे. उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए बर्थडे ब्वॉय आंबाटी रायुडू 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

Top Stories