Tuesday , December 12 2017

र्फजी चेक मामले में पकड़ाया सज्जाद

धनबाद : 17 अप्रैल : : फर्जी चेक से आइएसएम के खाते से 2.5 करोड़ की निकासी की कोशिश मामले में सज्जाद की गिरफ्तारी हुई है। केरल पुलिस की माने तो सज्जाद ही वह शख्स है जिसने पालकडड की एसबीआइ शाखा में फर्जी चेक प्रजेंट किया था। मामला उजागर होने

धनबाद : 17 अप्रैल : : फर्जी चेक से आइएसएम के खाते से 2.5 करोड़ की निकासी की कोशिश मामले में सज्जाद की गिरफ्तारी हुई है। केरल पुलिस की माने तो सज्जाद ही वह शख्स है जिसने पालकडड की एसबीआइ शाखा में फर्जी चेक प्रजेंट किया था। मामला उजागर होने के बाद उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। हाइ प्रोफाइल मामला होने के वज़ह से तीन रियासतों की पुलिस (हैदराबाद, केरल व नयी दिल्ली पुलिस) को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

डुप्लीकेट चेक प्रिंट किया गया : तहकीक़ात में डुप्लीकेट चेक प्रिंट कराने की बात सामने आयी है। यह भी पता चला है कि चेक हैदराबाद में प्रिंट कराया गया। वैसे चेक की छपाई ऐसी है कि एक नज़र से यह पता ही नहीं चल पायेगा कि चेक नकली है। एसबीआइ के अफसरान ही उसे पकड़ सकते हैं। एलसबीआइ पालकडड के मैनेजर के प्रयास से यह फर्जीवाड़ा पकड़ा जा सका।

मुनिज़म गिरोह की करतूत : फर्जीवाड़ा के पीछे एक मुनिज़म गिरोह होने की इमकान से इनकार नहीं किया जा सकता। यह गिरोह मुल्क भर में सरर्गम है। सरकारी एदारे व बैंक से भी इसके तार जुड़े हुए हैं। यह भी एमक़ान ज़ाहिर किया जा रहा है कि केरल पुलिस जांच के लिए धनबाद पहुंच सकती है।

TOPPOPULARRECENT