Tuesday , December 12 2017

लंदन के मुस्लिम मेयर सादिक खान ने मंदिर में किए दर्शन, फोटोज वायरल

लंदन : लंदन के पहले मुस्लिम मेयर सादिक खान के मंदिर जाने की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन फोटोज में वे मंदिर के संस्कारों में हिस्सा लेते दिख रहे हैं। बता दें, पाकिस्तानी मूल के सादिक खान 3 मई को लंदन के पहले मुस्लिम मेयर चुने गए हैं। वे चर्च भी जाते रहते हैं। 
एक फोटो में सादिक पुजारी से कलावा बंधवाते और भगवान को झूला झुलाते नजर आए।  मंदिर में मौजूद लोगों ने उनके साथ फोटोज भी खिंचवाईं।  सादिक ने 3 मई की अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा था, ”नीस्डन में श्री स्वामीनारायण मंदिर लंदन मेरी पसंदीदा जगहों में से एक है।”
”ये मंदिर लोकल कम्युनिटी की तरफ से एक बेहतरीन विरासत है। उन्होंने भारत के बाहर इतना बड़ा मंदिर बनवाने के लिए बहुत मेहनत की।”  सादिक ने कहा, ”मेरी लाइफ लंदन आए बहुत से भारतीयों से मिलती-जुलती है। मेरे पेरेंट्स भी 70 के दशक में यहां अपनी फैमिली की बेहतर जिंदगी के लिए आए गए। उन्होंने हमेशा बच्चों को एजुकेशन, वर्क और कम्युनिटी का इज्जत करना सिखाया।”

सादिक ने मेयर चुने जाने पर कहा था कि वो लंदन में इंडियन कम्युनिटी के लिए हमेशा खड़े रहेंगे और लंदन से भारत की दोस्ती को मजबूत करेंगे।   उन्होंने विकास और नई खोज को सपोर्ट करना अपनी पहली तरर्जीह बताया था।  सादिक ने कहा था कि हिंसक अपराधों से लंदन के लोगों की सेक्यूरिटी उनकी पहली जिम्मेदारी है।  वो लंदन में दहशतगर्द और कट्टरवाद के खतरे को लेकर फिक्रमंद हैं।

TOPPOPULARRECENT