Friday , December 15 2017

लंदन के मेयर सादिक खान ने तीन तलाक के मुद्दे पर की टिप्पणी

मुंबई: तीन तलाक के अभ्यास की निंदा करते हुए लंदन के मेयर सादिक खान ने रविवार को कहा कि महिलाओं के अधिकारों की रक्षा बहुत महत्वपूर्ण है।

मुंबई में एएनआई से बातचीत करते हुए, तीन तलाक के अभ्यास के संदर्भ में, खान ने कहा, “महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करना महत्वपूर्ण है। यूके में, ऐसे उदाहरण हैं जहां मुस्लिम महिलाओं के अधिकार सुरक्षित हैं।”

भारत सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में तीन तलाक को समाप्त करने के लिए एक विधेयक पेश करने की संभावना है।

सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त में तत्काल तालक (तलाक) की व्यवस्था को “असंवैधानिक” करार दिया था। यदि एक उपयुक्त कानून लागू होता है, तो वह देश के दंड प्रावधानों के तहत इस कानून को अपराध कर देगा। कानून पारित होने के बाद, पीड़ितों को उनकी शिकायतों के निवारण के लिए पुलिस और कानूनी प्रणाली के पास आने का विकल्प होगा और पति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अगस्त में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद, पति के फोन या संदेश के माध्यम से अपने भागीदारों को तलाक देकर या ‘तलक’ शब्द को तीन बार कहकर छिटपुट घटनाएं हुई हैं।

सादिक खान, जिन्होंने देश की वाणिज्यिक राजधानी में रविवार को आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए भारत की अपनी यात्रा के एक हिस्से के रूप में पहुंचे, ने कहा, “मैं भारत में ला रहा महत्वपूर्ण संदेश यह है कि लंदन प्रतिभा, व्यापार और भागीदारी के लिए खुला है।”

उन्होंने उल्लेख किया कि लंदन की महानता इसलिए थी क्योंकि भारत और पाकिस्तान के लोग देश में योगदान देते हैं।

लंदन के महापौर ने यह भी कहा कि लंदन के लोग, खासकर गुजरातियों, को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बहुत गर्व था क्योंकि उन्होंने उन्हें एक विनम्र पृष्ठभूमि से देखा था, जिन्होंने प्रधानमंत्री बनने का तरीका अपनाया था।

TOPPOPULARRECENT