Monday , December 18 2017

लईनड और भूपति की जोड़ी ए टी पी टूर फाइनल्स से बाहर

लंदन 28 नवंबर ( आई ए एन ऐस ) हिंदूस्तान के लईनडर पिस और महेश भूपति ए टी पी टूर फाइनल्स से बाहर होगए हैं। उन्हें सेमीफाइनल में पोलैंड के मरीवज़ फ़रसटन बुरा और मारकन मटको सकी के ख़िलाफ़ टाई ब्रेक में शिकस्त होगई। पिस और भूपति की जोड़ी को मरीव

लंदन 28 नवंबर ( आई ए एन ऐस ) हिंदूस्तान के लईनडर पिस और महेश भूपति ए टी पी टूर फाइनल्स से बाहर होगए हैं। उन्हें सेमीफाइनल में पोलैंड के मरीवज़ फ़रसटन बुरा और मारकन मटको सकी के ख़िलाफ़ टाई ब्रेक में शिकस्त होगई। पिस और भूपति की जोड़ी को मरीवज़ फ़रसटन बुरा और मारकन मटको सकी के मुक़ाबला में 6 – 4, 4 – 6, 6 – 10 से शिकस्त का सामना करना पड़ा । पोलैंड की जोड़ी को फाईनल में बेलारूस के मैक्स मिर्नई और कनाडा के डानील नेस्टर की जोड़ी से मुक़ाबला करना होगा । इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में बाब और माईक ब्रायन की जोड़ी को शिकस्त दी थी ।

पिस और भूपति की जोड़ी ने इस मैच में वापसी की लम्हा आख़िर तक कोशिशें की लेकिन वो कामयाब नहीं होसकी । ए टी पी टूर पर पिस और भूपति का ये आख़िरी मुशतर्का मुक़ाबला था और अब दोनों ही अलैहदगी के बाद अपने लिए अलग अलग पार्टनर्स को मुंतख़ब करेंगे। दौरान मैच जहां भूपति और पिस ने शानदार मुज़ाहमत की कोशिश की वहीं पोलैंड की जोड़ी मरीवज़ फ़रसटन बुरा और मारकन मटको सकी ने हिंदूस्तानी खिलाड़ियों को ज़्यादा सँभलने का मौक़ा फ़राहम नहीं किया । वो लगातार हमले करते हुए सबक़त बनाए रखना चाहते थे ।

पोलिश खिलाड़ियों की सरवेस भी बहुत तेज़ थी और दोनों के माबैन मैदान पर ताल मेल भी बहुत अच्छा रहा । टाई ब्रेक में भी पिस और भूपति की जोड़ी को सबक़त हासिल होगई थी और ऐसा लग रहा था कि इस में ये जोड़ी कामयाबी हासिल करलेगी ताहम उसी वक़्त मरीवज़ फ़रसटन बुरा और मारकन मटको सकी ने अपने मुज़ाहरा में बेहतरी पैदा की और हिंदूस्तानी जोड़ी की फाईनल में रसाई की उम्मीदों को चकनाचूर करते हुए कामयाबी हासिल की ।

TOPPOPULARRECENT