लखनऊ: मुस्लिम पड़ोसी ने किया हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार, सभी बच्चों का उठायेंगे खर्च!

लखनऊ: मुस्लिम पड़ोसी ने किया हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार, सभी बच्चों का उठायेंगे खर्च!

देश में आए दिन हिन्दू-मुस्लिमों के बीच झगड़े की खबर काफी सुर्खियां बटोरती है। लेकिन इस बार हिन्दू-मुस्लिम के बीच झगड़ा नही बल्कि एकता चर्चा का विषय बनी हुई है।

लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके से हिन्दू-मुस्लिम एकता के ताजा मिसाल देखने को मिली है. जहां एक हिन्दू महिला का देहांत होने के बाद पास के मुस्लिम युवकों ने महिला का विधि-विधान से अन्तिम संस्कार किया और फिर महिला की बच्चियों का खर्च भी उठाने का उन्होंने जिम्मा लिया।

ठाकुरगंज में मृत महिला राजकुमारी अपने एदो बच्चियों एक की उम्र 10 वर्ष जबकि एक की 7 वर्ष के साथ रहती थी, महिला का पति कई दिनों से लापता है। शनिवार क राजकुमारी की तबीयत अचानक बिगड़ी और उन्हें तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हालांकि राजकुमारी को बचाया नहीं जा सका और अस्पताल में ही उनका निधन हो गया। यह सूचना जब पास शी मुस्लिम युवकों को लगी तो बिलाल, दाऊद, आसिफ, अरसद औ सोनू शर्मा ने महिला के अंतिम संस्कार का जिम्मा लिया।

जहां उन्होंने महिला का शव अस्पताल से लेन में माद्दा की साथ ही शमशान घाट तक राजकुमार का शव ले जाकर विधिवत रूप से अंतिम संस्कार किया गया।

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की मासूम बच्चियों का आगे का खर्च भी अब मुस्लिम युवक ही उठाएंगे। इसके लिए इलाके के अन्य लोगों से भी चंदा जुटाया गया। बताया गया है कि जो भी राशि जमा होंगी उसे बच्चियों के खाते में डाला जाएगा।

Top Stories