Tuesday , January 23 2018

लखनऊ में पकडे गए ‘बंटी-बबली’

राजधानी लखनऊ में पुलिस ने आज ‘‘बंटी-बबली’’ को गिरफ्तार किया है रजो कभी थानों का प्रभारी, महिला थाना प्रभारी और आजतक न्यूज तथा इंडिया टीवी का संपादन होने का दावा करके लोगों से ठगी करने गोरखधंधे में लगे थे।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक शिकायत की पड़ताल में आज सुमित मेहरा उर्फ बंटी और उसकी पत्नी दीपा मेहरा उर्फ बबली को गिरफ्तार किया गया है, जो खुद को विभिन्न थानों का प्रभारी और महिला थाना प्रभारी और आजतक न्यूज तथा इंडिया टीवी का संपादक बन कर लोगों से ठगी करते थे।

प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त सुमित ने पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी दीपा अनजान नम्बरों पर एसएमएस करके लोगों को अश्लील बातचीत के लिए उकसाती थी और जब शिकार जाल में फंस जाता था तो उसकी बातचीत रिकार्ड कर लेती थी।

उसने बताया कि बातचीत रिकार्ड करने के बाद पहले महिला थाना प्रभारी बनकर, फिर थाना प्रभारी बनकर शिकार को अश्लील बातचीत करने की शिकायत मिलने के नाम पर धमकाया जाता था और उससे धन उगाही की जाती थी।

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों की ठगी का तीसरा चरण संपादक होने का दावा करके किया जाता था। सुमित कहता था कि यह न समझो की पुलिस को पैसा देने से मामला खत्म हो गया है, महिला टेप के साथ मेरे सामने बैठी है, पांच लाख रूपये दो वरना कल खबर छप जायेगी।

प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में प्रदीप साहनी नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर अपराध शाखा ने अपना जाल बिछाया और आज दोनो पति-पत्नी ‘‘बंटी -बबली’’ को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास ठगी में इस्तेमाल होने वाले दो स्मार्ट फोन के अलावा 20 हजार रूपये नकद बरामद हुए है।

उन्होंने बताया कि दोनो के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्यवाही की जा रही है।

(पीटीआई के हवाले से ख़बर)

TOPPOPULARRECENT