लखनऊ: वीमेन पॉवर लाइन के प्रभारी को लड़कियों पर डोरे डालने की वजह से हटाया गया

लखनऊ: वीमेन पॉवर लाइन के प्रभारी को लड़कियों पर डोरे डालने की वजह से हटाया गया
Click for full image

उत्तर प्रदेश की वीमेन पॉवर लाइन सर्विस(1090) के प्रभारी को लड़कियों पर डोरे डालने की वजह से हटा दिया गया है.प्रभारी राघवेन्द्र सिंह ने पीडिता से Whatsapp पे बात करनी शुरू कर दी जो कि नियमों के ख़िलाफ़ था. 1090 की सर्विसेज को बहुत सम्मान से देखा जाता है और माना जाता है कि ये सर्विसेज लड़कियों को परेशान करने वाले लड़कों से बचाती है, पिछले सालों में 1090 सर्विसेज की हर तबक़े से तारीफ़ मिली है लेकिन अब जबकि 1090 के प्रभारी ही पे इस सर्विस का ग़लत इस्तेमाल करने का इलज़ाम लग रहा है तो इससे सर्विस की साख पे भी असर आने की उम्मीद है.

असल में जब बलिया की 23 साल की क़ानून की पढ़ाई कर रही एक लड़की ने कपूरथला बाज़ार की. असल में जब बुटीक अज़रा के बॉय फ्रेंड ने बलिया की लड़की से बदतमीज़ी और छेड़ छाड़ की तो उसने इसकी शिकायत अज़रा से की जिससे अज़रा नाराज़ हो गयी और उसे अज़रा ने बहाने से अपनी दूकान पे बुला लिया, इसके बाद वहाँ उस लड़की से मारपीट की गयी जिसमें लड़की के कपडे भी फट गए, इस घटना में दोनों ओर से महानगर पुलिस स्टेशन में मुक़दमा दर्ज कराया गया. स्टूडेंट पुलिस कार्यवाही सी नाख़ुश थी, इसलिए वो 1090 गयीं जहां प्रभारी उसके पीछे ही पड़ गए.

“ मैं बहुत आस लेकर वीमेन पॉवर लाइन गयी थी, पर प्रभारी राघवेन्द्र सिघ के बर्ताव से मैं काफ़ी परेशान थी, वज़ीर-ए-आला ने इस बात को नोटिस किया और उन्हें हटा दिया.. मैं इससे ख़ुश हूँ. “ – पीड़ित स्टूडेंट

Top Stories