लड़कियां जींस पहनेंगीं तो बच्चे ऑपरेशन से होंगे, लेट शादी से अवैध संबंध बनेंगे:जैन मुनि

लड़कियां जींस पहनेंगीं तो बच्चे ऑपरेशन से होंगे, लेट शादी से अवैध संबंध बनेंगे:जैन मुनि
Click for full image

मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में जैन संत ने लड़कियों के पहनावे पर जमकर कटाक्ष किए. उन्होंने ये तक कह दिया कि जींस पहनने वालीं लड़कियों के बच्चे ऑपरेशन से होते हैं और देर में शादी करने वाली लड़कियां अवैध संबंध बनाती हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अपने जीवन का 30 वां चातुर्मास करने उज्जैन पहुंचे जैन मुनि निर्भय सागर जी महाराज ने शनिवार को मीडिया के सामने अपनी बात रखी. जहां जैन संत ने कहा कि लड़कियों को अपने कपड़ों का ध्यान रखना चाहिए.
जैन संत निर्भय सागर महाराज ने अपने प्रवचनों के दौरान सभी अभिभावकों को हिदायत देते हुए कहा कि, कम से कम तीन बच्चे पैदा करो. अगर ऐसा नहीं किया तो जैन समाज खत्म ही हो जाएगा.
इस दौरान जैन मुनि निर्भय सागर ने कहा कि, लड़कियां टाइट पेंट जींस पहनती हैं, जिससे उनमें वासना की प्रवृति पैदा होती है. वहीं, जींस में घर्षण होने की वजह से महिलाओं की सीजेरियन डिलीवरी न होकर ऑपरेशन से बच्चे पैदा होते हैं. इसलिए बच्चों को मर्यादा में रखना चाहिए.
वहीं, प्रवचन सुनने पहुंचे परिवारों से उन्होंने कहा कि, 16 साल में लड़कियों की शादी कर देना चाहिए. इससे अवैध संबंध बचा जा सकेगा. इसके अलावा संत ने बच्चों को लव मैरिज न करने की सलाह दी.
मुनिश्री बोले कि सरकार को ऐसा कानून बनाना चाहिए, जिसके तहत कोई लड़की 25 वर्ष के पहले लव मैरिज न कर सके. आतंकवाद को लेकर मुनिश्री ने कहा जातिवाद का अजगर और पंथवाद का जहर देश को बर्बाद कर रहा है.

Top Stories