Saturday , February 24 2018

‘लड़कियां होशियार, नरेंद्र मोदी शहर में हैं’

दिल्ली में नरेंद्र मोदी की रैलियों के बीच हफ्ते के रोज़ ऐसे पर्चे सामने आए, जिसमें जासूसी मामले को लेकर ने‍रेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला गया है। लाल रंगे के इन पोस्टरों पर सबसे ऊपर 'दिल्ली की लड़कियों सावधान' लिखा है।

दिल्ली में नरेंद्र मोदी की रैलियों के बीच हफ्ते के रोज़ ऐसे पर्चे सामने आए, जिसमें जासूसी मामले को लेकर ने‍रेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला गया है। लाल रंगे के इन पोस्टरों पर सबसे ऊपर ‘दिल्ली की लड़कियों सावधान’ लिखा है।

इसमें आगे लिखा है, “अगले दो दिन साहेब शहर में हैं। आपकी सहूलियात के लिए एंटी स्टॉकिंग हेल्पलाइन का नंबर है 1097।” यह ख्वातीन हेल्‍पलाइन नंबर है।

जाहिर है इन पेम्फलेट के पीछे गुजरात में एक लड़की की जासूसी को लेकर मचे बवाल को भुनाना है। ऐसी मालूमात हासिल हुई है कि यह पर्चे मुस्कान हेल्‍थ केयर नामी एक एनजीओ ने छपवाए है और ऐसे पर्चों की तादाद दस हजार है।

पोस्टर में बायीं ओर नरेंद्र मोदी का कैरिकेचर बनाया गया है, जबकि दूसरी तरफ तीन लड़कियों की शक्ल दिख रही है जो भाग रही हैं।

इससे तिलमिलाई बीजेपी ने इसके लिए कांग्रेस की हुकूमत को जिम्मेदार ठहराया है। बीजेपी लीडर रामेश्वर चौरसिया ने कहा, “जो लोग मोदी की मकबूलियत का मुकाबला करने की हैसियत नहीं रखते, वे लोग इस तरह की घटिया हरकतों पर उतर आए हैं।”

हालांकि, कांग्रेस ने इस पूरे मामले से पल्ला झाड़ने में ज्यादा वक्‍त नहीं लगाया। कांग्रेस की सीनीयर लीडर रीता बहुगुणा जोशी ने इन इल्ज़ामात से इनकार किया।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस इतनी ओछी हरकत नहीं कर सकते। बीजेपी का काम है हर बात पर इसी तरह शोर मचाना। इससे कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है। वो एफआईआर कराएं और जांच कराए, हम इसमें मदद करेंगे।

TOPPOPULARRECENT