लड़की के साथ होटल में पकड़े गए मेजर गोगोई केस में सेना ने दिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश

लड़की के साथ होटल में पकड़े गए मेजर गोगोई केस में सेना ने दिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश
Click for full image

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के एक होटल में लड़की के साथ पकड़े गए मेजर लीतुल गोगोई के मामले में आर्मी चीफ ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दे दिए हैं. आर्मी चीफ ने कहा कि अगर मेजर की गलती हुई तो ऐसी सजा दूंगा जो एक उदाहरण होगा.

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा, ‘हिंदुस्तान आर्मी का कोई भी हो, किसी भी पोस्ट पर हो. यदि किसी ने गलत काम किया है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. सजा ऐसी दूंगा मैं कि वह उदाहरण बनेगी. यदि मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया होगा, तो उन्हें सजा दी जाएगी.’

 

बता दें की 23 मई को मेजर गोगोई को श्रीनगर के एक होटल में एक लड़की के साथ पकड़ा गया था. पुलिस ने गोगोई, समीर अहमद और लड़की से पूछताछ की थी. बताया जा रहा है कि होटल स्टाफ उन्हें कमरा देने से मना कर रहा था, जिसके बाद मेजर की स्टाफ से बहस हुई और पुलिस ने मेजर को हिरासत में लिया था. बाद में उन्हें उनकी यूनिट को सौंप दिया गया. गोगोई राष्ट्रीय राइफल्स की 33वीं बटालियन में मेजर हैं.

गौरतलब है कि मेजर लीतुल गोगोई पिछले साल बडगाम में पत्थरबाजों से बचाव के लिए एक आम नागरिक को आर्मी की जीप के बोनट पर बांधकर दर्जनों गांवों में घुमाने पर चर्चा में आए थे.

लड़की की मां ने मेजर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. लड़की की मां ने कहा है कि गोगाई कइ बार रात में उनके घर में आ धमके थे और उनके साथ वह समीर अहमद भी था, जो होटल में भी देखा गया था.

पुलिस को पता चला कि होटल में लीतुल गोगोई के नाम से एक कमरा पहले से बुक था. बडगाम के  एक गांव में रहने वाली लड़की की मां ने कहा कि ‘वह सुबह घर से यह कह कर निकली थी कि बैंक जा रही है और उसके बाद नहीं लौटी. हमें तो इस घटना का पता तब चला, जब पुलिस का फ़ोन आया तो गावं के सरपंच चाचा ने हमें बताया.’

उन्होंने दावा किया गोगोई कई बार उनके घर में आ चुके हैं, वह भी रात में. उन्होंने कहा, ‘वे अक्सर रात में हमारे घर में धमक आते थे.

Top Stories