Friday , December 15 2017

लड़की पर तेज़ाब फेंककर खुद को चाकू से मार डाला

भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में जुमे के रोज़ सुबह उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक अधेड़ उम्र के शख्स ने एक लड़की पर एसिड अटैक कर दिया. बाद में उसने खुद को चाकू मारकर खत्म भी कर लिया. फौतशुदा का नाम संजय पाटिल है.

भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में जुमे के रोज़ सुबह उस वक्त सनसनी फैल गई जब एक अधेड़ उम्र के शख्स ने एक लड़की पर एसिड अटैक कर दिया. बाद में उसने खुद को चाकू मारकर खत्म भी कर लिया. फौतशुदा का नाम संजय पाटिल है.

शदीद तौर से ज़ख्मी लड़की को भोपाल के नर्मदा अस्पताल में शरीक कराया गया है. नौजवान की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. भोपाल के शंकाराचार्य नगर में रहने वाली यह लड़की एक जिम ट्रेनर है. करीब 45 साला फौतशुदा शख्स का उसके घर पर आना-जाना था. वह लड़की से एक तरफा प्रेम करता था और शादी के लिए दबाव बना रहा था. लड़की के घरवाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे.

उन्होंने अशोका गार्डन थाने में इस ताल्लुक में शिकायत भी की थी. जब जुमे के रोज़ यह लड़की जिम के लिए निकली थी. संजय ने रामा कृष्णा होटल के पास लड़की को रोक लिया और बहस करने लगा. उसने लड़की पर एसिड फेंक दिया और खुद को चाकू मार लिया, जिससे उस शख्स की मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

लड़की की मां ममता साहू का पुलिस पर इल्ज़ाम है कि फौतशुदा उनके पड़ोस में रहने वाला संतोष पाटिल है जो आए दिन उनकी बेटी से छेड़खानी करता था. जिसकी शहर के अशोका गार्डन बजरिया थाने में शि‍कायत दर्ज करवा चुके हैं, लेकिन पुलिस ने उनकी एक न सुनी.

जिससे फौतशुदा मुल्ज़िम को हौसला मिला और उसने इस वाकिया को अंजाम दे दिया. सबसे तकलीफदेह बात यह रही कि जब लड़की पर उस अधेड़ नौजवान ने एसिड अटैक किया तो उसने फौरन अपने जिम के मालिक अमोल को कॉल किया.

अमोल ने आते ही मुतास्सिरा लड़की को अस्पताल ले जाना चाहा लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया और पुलिसवाले थाने ले जाने पर अड़ गए. जब जिम मालिक ने अपनी ज़ख्मी मुलाज़िम को अस्पताल ले जाने की जिद की तो पुलिस ने उन्हें कार से न जाते हुए 108 एंबुलेंस से ले जाने को कहा. चौंकाने वाली बताय यह रही कि एसिड फेंके जाने के बाद नौजवान को भी मुश्तबा हालात में चाकू लग गया.

बताया जाता है कि संजय ने एसिड फेंकने के बाद खुद को चाकू मार लिया जबकि पुलिस को शक है कि एसिड फेंके जाने के वाकिया के फौरन बाद संजय को किसी तीसरे शख्स की तरफ से चाकू मारा गया. जिससे उसकी ज़ाय वाकिया पर ही मौत हो गई. पुलिस इस मामले की गहरी छानबीन में जुटी हुई है.

TOPPOPULARRECENT