Thursday , December 14 2017

लता मंगेशकर 83 साल की हो गईं

नई दिल्ली, २८ सितंबर ( पी टी आई) बुलबुल हिंद लता मंगेशकर जो कल 83 साल की हो जाएंगी लेकिन हमेशा की तरह इस साल भी वो अपनी सालगिरा इंतिहाई सादगी से मनाएंगी । तक़रीबन ( लगभग) 70 सालों तक बालीवुड की मूसीक़ी ( संगीत) पर राज करने वाली लता मंगेशकर न

नई दिल्ली, २८ सितंबर ( पी टी आई) बुलबुल हिंद लता मंगेशकर जो कल 83 साल की हो जाएंगी लेकिन हमेशा की तरह इस साल भी वो अपनी सालगिरा इंतिहाई सादगी से मनाएंगी । तक़रीबन ( लगभग) 70 सालों तक बालीवुड की मूसीक़ी ( संगीत) पर राज करने वाली लता मंगेशकर ने कहा कि आजकल वो ज़्यादा गाने नहीं गा रही हैं क्योंकि असरी मूसीक़ी से उन्हें वाबस्तगी (संपर्क) का एहसास नहीं होता ।

अलबत्ता उन्होंने बाली वुड में मूसीक़ी ( संगीत) के बदलते हुए मंज़र पर अफ़सोस ज़ाहिर करने की बजाय उसे नागुज़ीर ( अनिवार्य/ जरूरी) क़रार दिया । उन्होंने फ़लसफ़ियाना अंदाज़ में कहा कि दुनिया में सिर्फ एक ही चीज़ मुस्तक़िल (अटल/ अनिवार्य) है और वो है चेंज( तबदीलीयां ) ।

पी टी आई को एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये बात कही । सालगिरा मनाए जाने के बारे में जब उन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सालगिरा मनाने पर इनका ईक़ान नहीं है । वो हमेशा की तरह मुंबई में नहीं होंगी । उन्होंने कहा कि वो सिर्फ़ ऐसे गाने गाती हैं जो उन्हें बेहद पसंद आते हैं वर्ना आज बाली वुड में नई ग्लोकारों ( गायको) की कोई कमी नहीं है ।

हमेशा की तरह अपने भाई हृदयनाथ मंगेशकर आशा भोस्ले ऊषा मंगेशकर और ख़ानदान के दीगर ( दूसरे) अफ़राद ( लोगों) ने उन्हें मुबारकबाद दी जिसका उन्हों ने मुस्कराकर जवाब दिया । उन्होंने कहा कि यश चोपड़ा और अमिताभ बच्चन ने भी उन्हें मुबारकबाद पेश की है ।

TOPPOPULARRECENT