Thursday , December 14 2017

लश्कर-ए-तैयबा का एजेंट धन्नू राजा बिहार के गोपालगंज से गिरफ्तार

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में आतंकी -संगठन   लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एजेंट व एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष धन्नू राजा को एनआइए की टीम ने गिरफ्तार किया है.  गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक मृत्युजंय कुमार चौधरी ने शनिवार को बताया कि एनआईए की एक टीम ने जादोपुर चौक से लश्कर-ए-तैयबा के एक संदिग्ध एजेंट धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्त को गिरफ्तार किया है।   एनआइए ने गिरफ्तारी के बाद पहले पटना लेकर गयी, इसके बाद पूछताछ के लिए दिल्ली लेकर चली गयी.

खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि धन्नू राजा के संबंध में खुफिया व सुरक्षा एजेंसियों को विगत 28 नवंबर को वाराणसी से गिरफ्तार लश्कर एजेंट अब्दुल नईम शेख से जानकारी मिली थी. शेख के पास से एनआइए को भारतीय सेना और देश के कई हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के नक्शे व तस्वीरे बरामद की की गयी थी. इसके बाद से एनआइए धन्नू राजा की तलाश में जुटी थी.

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी ने एनआइए के पहुंचने और धन्नू राजा को हिरासत में लेने की पुष्टी की है. धन्नू राजा छपरा जिले के खैरा ओपी के अफउर गांव निवासी फरोज आलम का पुत्र था. वह अपने नानी के घर सरेया मुहल्ले में बचपन से रहता था. परिजनों के मुताबिक गुरुवार की देर शाम सब्जी खरीदने के लिए से निकला था, इसी बीच एनआइए ने उसे गिरफ्तार किया.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की कार्रवाई के बाद गोपालगंज में हाई अलर्ट किया गया है. खुफिया एजेंसियों की अलर्ट के बाद पुलिस ने सर्तकता बढ़ा दी है. पुलिस अधीक्षक ने सभी थानों को चौकसी बढ़ाने के साथ ही संदिग्धों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया है.

धन्नू राजा की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने अपने को पल्ला झाड़ते हुए किनारा किया है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष इफ्तेखार हैदर ने बताया कि धन्नू राजा एनएसयूआइ में पहले था. पिछले कुछ दिनों से वह कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य भी नहीं है और ना ही कांग्रेस को इससे कोई लेना-देना है.

TOPPOPULARRECENT