Saturday , November 25 2017
Home / India / लाइन में लगकर मरने वालों के पास क्या कालाधन था, राज ठाकरे का पीएम मोदी पर निशाना

लाइन में लगकर मरने वालों के पास क्या कालाधन था, राज ठाकरे का पीएम मोदी पर निशाना

मुंबई : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राज ठाकरे ने कहा कि पीएम ने नोटबंदी की घोषणा कालेधन पर रोक लगाने के लिए की, जबकि जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी पर 500 करोड़ खर्च किए.

राज ठाकरे ने कहा कि गोवा में सुबह पीएम मोदी कालेधन पर भावुक हो जाते हैं और शाम को शरद यादव की तारीफ करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक बैंक और एटीएम में लाइन में लगकर 40 लोगों की मौत हो चुकी है. क्या उनमें से किसी के पास कालाधन था.

हालांकि एमएनएस अध्यक्ष ने कहा कि इस फैसले से उनकी पार्टी को फायदा हुआ है. अन्य पार्टियां चुनावों में जमकर पैसा खर्च करती हैं. अब सभी पार्टियां बराबर हैं. हम फैसले का स्वागत करते हैं अगर इससे देश को फायदा होता है, लेकिन इसे लेकर कोई प्लान नहीं था तो ये गंभीर है. हर कोई कह रहा है कि ये भविष्य के लिए अच्छा है, लेकिन भविष्य क्या है ये पीएम ने भी नहीं बताया.

समाजसेवी अन्ना हजारे ने फैसले की सराहना करते हुए कहा कि ये अच्छा कदम है. इससे पूरी तरह से कालाधन खत्म नहीं होगा, लेकिन निश्चित रूप से कुछ हद तक लगाम लगेगी. अभी लोगों को परेशानी हो रही है, लेकिन भविष्य में इसका असर दिखाई देगा.

कालेधन को किसी अन्य व्यक्ति के बैंक अकाउंट में जमा करने पर उस बैंक धारक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जिसके अकाउंट में पैसे जमा किए गए हैं. वित्त मंत्रालय ने इस बाबत सख्त निर्देश जारी किया है. बैंक अकाउंट होल्डर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.

TOPPOPULARRECENT