Wednesday , August 15 2018

लाइव टीवी डिबेट के दौरान मौलाना और महिला वकील में हाथापाई, मौलाना गिरफ्तार

टीवी चैनल जी हिंदुस्तान के लाइव डिबेट कार्यक्रम में तीन तलाक पर बहस चल रही थी। मामला बरेली की निदा खान के खिलाफ मौलवियों की ओर से जारी फतवे का था। अचानक बहस के दौरान मामला गर्मा गया। मौलाना एजाज अरशद कासमी उग्र हो उठे। उन्होंने शो में हिस्सा लेने आई महिला वकील फराह फैज पर हाथ छोड़ दिया। टीवी चैनल के स्टूडियों में एक महिला की लाइव पिटाई देखकर दर्शक भौचक्के रह गए। उधर डिबेट के दौरान मारपीट की सूचना पर नोएडा पुलिस जी न्यूज हिंदुस्तान केआॅफिस पहुंची और मौलाना को हिरासत में ले लिया।

दरअसल जी न्यूज हिंदुस्तान के दफ्तर में शाम के वक्त तीन तलाक के मामले पर बहस चल रही थी। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आॅल ​इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मुफ्ती एजाज अरशद कासमी और तीन तलाक की मुख्य याचिकाकर्ता फराह फैज आईं हुईं थीं। इस कार्यक्रम मेंं सामाजिक कार्यकर्ता अंबर जैदी भी आईं हुईं थीं। मामला बरेली के आला हजरत खानदान की बहू रह चुकी निदा खान के खिलाफ आला हजरत दरगाह से जारी फतवे का था।

बहस के दौरान मुफ्ती एजाज अरशद कासमी खुद को रुढ़िवादी कहे जाने पर भड़क गए। मुफ्ती अरशद कासमी ने पहले अंबर जैदी के साथ बदसलूकी की। लेकिन बाद में वह फराज फैज पर भड़क गए। दोनों अपनी कुर्सी से उठकर खड़े हो गए। दोनों के बीच तीखी नोंकझोंक होने लगी। अचानक मुफ्ती भड़क गए

मारपीट होते देखकर पैनल में शामिल लोग और स्टूडियो का स्टाफ बीच-बचाव के लिए दौड़ पड़ा।  इस घटना की सूचना मिलने पर नोएडा पुलिस जी मीडिया के दफ्तर पहुंच गई। पुलिस ने लाइव शो खत्म होने का इंतजार किया। जैसे ही कार्यक्रम खत्म हुआ, पुलिस ने मारपीट करने वाले मुफ्ती एजाज अरशद को हिरासत में ले लिया।

TOPPOPULARRECENT