Wednesday , November 22 2017
Home / Khaas Khabar / लातूर में सूखे की भयंकर मार, 100 साल से पानी दे रहे कुएं भी सूखे

लातूर में सूखे की भयंकर मार, 100 साल से पानी दे रहे कुएं भी सूखे

महाराष्ट्र: देश के महाराष्ट्र में सूखे के हालात पहली बार सामने नहीं आये हैं। आये साल यहाँ लोगों को सूखे के भयंकर हालातों से दो चार होना पड़ता है। लेकिन इस साल के सूखे ने वो कर दिया है जो पिछले १०० साल में कभी नहीं हुआ था।

लातूर का वडवल नागनाथ गाँव इस बार के सूखे की कहानी कुछ अलग ही अंदाज़ में बयान कर रहा है जैसी की पिछले 100 सालों में कभी नहीं की गई। इलाके के करीबन 80 कुएं जो कभी पानी से लबालब भरे रहते थे आज की तारिख में सूख चुके हैं। स्थानीय निवासी बताते हैं की इस इलाके में 2 ऐसे कुएं हैं जिनमें पिछले 100 सालों के दौरान कभी भी पानी ख़त्म नहीं हुआ था लेकिन इस साल के सूखे ने उन कुओं को भी सुखा दिया है।

यहाँ तक की खेतों में लगे बोरवेल से भी लोगों को पानी नहीं मिल रहा है।अगर कहीं किसी बोरवेल में पानी आ रहा है तो कोई किसान उसे फसलों के लिए नहीं इस्तेमाल कर रहा बल्कि गाँव के लोगों और पशुओं को पिलाने के लिए उसका इस्तेमाल किया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के हुक्म पर सरकार पानी की ट्रेनें तो इस इलाके में भेज रही है लेकिन कई बार इस पानी को मंत्रियों के स्वागत की तैयारी में बेवजह खर्चा जा रहा है। लोगों का कहना है कि बीजेपी सरकार पानी की 1 ट्रेन भेज कर 100 जगह उसका ढोल पीटने में लगी हुई है और यहाँ जनता पानी की कमी से परेशान है।

TOPPOPULARRECENT