Wednesday , December 13 2017

लातेहार का इनामी नक्सली रांची से गिरफ्तार

रांची 14 मई : रांची पुलिस ने पीर को दो लाख के इनामी मावनवाज़ (माओवादी) पवन गंझू को बरियातू से गिरफ्तार किया है। उसके साथ उसकी महबूबा खुशबू उर्फ संजीदा खातून भी थी। पुलिस ने इनके पास से 7.65 की रिवाल्वर, लैपटॉप और तीन गोलियां बरामद की है।

रांची 14 मई : रांची पुलिस ने पीर को दो लाख के इनामी मावनवाज़ (माओवादी) पवन गंझू को बरियातू से गिरफ्तार किया है। उसके साथ उसकी महबूबा खुशबू उर्फ संजीदा खातून भी थी। पुलिस ने इनके पास से 7.65 की रिवाल्वर, लैपटॉप और तीन गोलियां बरामद की है। पवन गंझू बालूमाथ का रिहायसी है। खुशबू लोहरदगा के किस्को नावाडीह की रिहायसी है। वह छह महीने पहले ही नक्सली तंजीम में शामिल हुई थी। एसएसपी साकेत कुमार सिंह के मुताबिक, पवन गंझू को तंजीम ने प्रमोशन देकर हाल ही में बिहार-झारखंड रिजनल कमेटी का रुकन बनाया था। वह शुमाली कोयल शंख जोन का सबजोनल सेक्रेटरी है।

कंप्यूटर की ट्रेनिंग लेने आयी थी खुशबू

एसएसपी ने बताया, माओवादियों ने खुशबू को कंप्यूटर की ट्रेनिंग के लिए रांची भेजा था। खुशबू रांची आने के बाद पवन गंझू के साथ बरियातू थाना इलाका वाक़ेय एक घर में रुकी थी। इत्तेला मिलने के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

कई अहम मालूमात मिली
एसएसपी के मुताबिक, पूछताछ में पवन गंझू ने तंजीम के बारे कई अहम जानकारी दी है। उसके लैपटॉप से भी कई अहम जानकारी मिली है। इसके बुन्याद पर पुलिस नक्सलियों के खिलाफ आगे की हिकमत अमली तैयार कर रही है।

TOPPOPULARRECENT