Monday , November 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / लातेहार क़त्ल मामला गो रक्षा मंच से जुड़े होने की बात, मुस्लिम तंजीमों का एह्तेजाजी मार्च

लातेहार क़त्ल मामला गो रक्षा मंच से जुड़े होने की बात, मुस्लिम तंजीमों का एह्तेजाजी मार्च

लातेहार : बालूमाथ में दो मुस्लिमों को क़त्ल कर दरख्त पर लटका दिया था इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है़ इनमें मिथिलेश प्रसाद, प्रमोद साहू, मनोज साहू, अवधेश साव व मनोज साहू (सभी झाबर, बालूमाथ) शामिल हैं. वाकिया में कुल आठ लोग शामिल थे़ पुलिस तीन दीगर मुलजिमों की तलाश में है़

लातेहार के एसपी अनुप बिरथरे ने इसकी जानकारी दी है़ उन्होंने बताया कि मिथिलेश साहू के गो रक्षा मंच से जुड़े होने की बात सामने आ रही है. गिरफ्तार पांच मुलजिमों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने जानवरों के कारोबारियों से पहले मवेशी लूटने की कोशिश किया़ मुखालिफत करने पर दोनों की गला दबा कर क़त्ल कर दी़. दोनों को मारने के बाद लाश को दरख़्त से टांग दिया़. गिरफ्तार मुलजिमों के पास सात मोबाइल बरामद किये गये हैं. पुलिस दीगर तमाम पहलुओं की भी जांच कर रही है.

इधर रांची के कई मुस्लिम तंजीमों, समाजी तंजीम, इंसानी हुकूक तंजीम और दानिश्वरमंद लोग की तरफ से एह्तेजाज़ी कैंडल मार्च अंजुमन इस्लामिया रांची से अलबर्ट एक्का चौक तक शाम 6 :30 बजे निकली जायेगी.

क़त्ल की जांच हो : माले
भाकपा माले ने बालूमाथ में 18 मार्च को दो जानवारों के मुस्लिम कारोबारी की क़त्ल की जांच कराने व मुजरिमों पर कार्रवाई करने की मांग की़ पार्टी के रियासती सेक्रेटरी जनार्दन प्रसाद ने कहा कि यह क़त्ल भाजपा की तरफ से पैदा की गयी फिरकावाराना ध्रुवीकरण की सियासत की देन है. इसकी जितनी मज्मत की जाये कम है.वहीं पार्टी के मर्काज़ी कमेटी मेंबर विनोद सिंह ने मुजरिमों पर जल्द कार्रवाई करने की मांग की़ उन्होंने मुकामी पुलिस पर मुजरिमों को संरक्षण देने का इलज़ाम लगाया़ है.

TOPPOPULARRECENT