लालकृष्ण आडवाणी का कटा टिकट! अमित शाह लड़ेंगे गांधीनगर से चुनाव

लालकृष्ण आडवाणी का कटा टिकट! अमित शाह लड़ेंगे गांधीनगर से चुनाव

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात के गांधीनगर संसदीय सीट से लालकृष्ण अडवाणी का पत्ता काट दिया है. गांधीनगर संसदीय सीट से अभी भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी सांसद हैं. गाधीनगर सीट से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह  चुनाव लड़ेंगे. बता दें, वर्तमान में राज्यसभा सांसद अमित शाह गांधीनगर संसदीय सीट के ही तहत आने वाले नारणपुरा विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं.

बताया जा रहा कि अमित शाह के गांधीनगर से उम्मीदवार बनाए जाने के पीछे पार्टी का सोचना है कि इससे मिशन-26 को पूरा करने में मदद मिलेगी. 91 साल के लालकृष्ण आडवाणी अभी भाजपा के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य हैं. आडवाणी और अन्य वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को टिकट देने के फैसले के बारे में भाजपा ने कहा था कि दोनों के चुनाव लड़ने का फैसला उन्हीं पर छोड़ा गया. सूत्रों ने बताया कि अभी तक आडवाणी से पार्टी ने संपर्क नहीं किया, वहीं मुरली मनोहर जोशी के चुनाव लड़ने पर भी संशय बना हुआ है.

मुरली मनोहर जोशी अभी उत्तर प्रदेश के कानपुर से विधायक हैं. उनकी सीट बदले जाने की बात हो रही है. इनके अलावा गुरुवार को भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ सांसद कलराज मिश्र ने चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया. कलराज मिश्र अभी देवरिया से सांसद हैं.

भाजपा ने कहा था कि 75 साल की उम्र पार कर चुके नेता चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन उन्हें कोई मंत्री पद या संगठन में पद नहीं मिलेगा. अहमदाबाद से मशहूर अभिनेता परेश रावल के चुनाव लड़ने पर भी सवालिया निशान बना हुआ है. बताया जा रहा है कि खुद रावल भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. सूत्रों ने बताया कि भाजपा अभी अहमदाबाद सीट से दूसरे उम्मीदवार की तलाश कर रही है.

Top Stories