Monday , September 24 2018

लालू प्रसाद ने जेल सुपरिटेंडेंट के चैंबर में गुजारा वक़्त

बिरसा मुंडा मर्कज़ी जेल में बंद राजद सरबराह लालू प्रसाद ने मंगल को दिन भर इंचार्ज जेल सुपरिटेंडेंट वीरेंद्र सिंह के चैंबर में वक़्त गुजारा। मंगल सुबह तकरीबन 9.30 बजे लालू प्रसाद और जहानाबाद के एमपी जगदीश शर्मा जेल सुपरिटेंडेंट के

बिरसा मुंडा मर्कज़ी जेल में बंद राजद सरबराह लालू प्रसाद ने मंगल को दिन भर इंचार्ज जेल सुपरिटेंडेंट वीरेंद्र सिंह के चैंबर में वक़्त गुजारा। मंगल सुबह तकरीबन 9.30 बजे लालू प्रसाद और जहानाबाद के एमपी जगदीश शर्मा जेल सुपरिटेंडेंट के चैंबर में पहुंचे। वहीं नाश्ता किया और दिन का खाना भी खाया। दोनों लीडर शाम के 3.45 बजे तक चैंबर में ही रहे। यहीं पर उन्होंने आनेवाले क़ायेदिनों और रहनुमाओं से मुलाकात की।

पीर को जेल जाने के बाद भी लालू प्रसाद जेल सुपरिटेंडेंट के चैंबर में ही जमे रहे थे। शाम को 3.30 बजे अपर डिवीजन सेल के ए ब्लॉक वाक़ेय कमरे में गये थे। सुबह जल्दी उठे : जेल इंतेजामिया के मुताबिक , लालू प्रसाद ने पीर की रात काफी बेचैनी में गुजारी। उन्हें ठीक से नींद भी नहीं आयी। इस वजह मंगल सुबह वह जल्दी उठ गये। इसके बाद पूजा-पाठ की। राजद एसेम्बली रुक्न और वज़ीर अन्नपूर्णा देवी सुबह उनके लिए नाश्ता लेकर जेल गयी। अन्नपूर्णा ने जेल के अंदर जाकर लालू को नाश्ता दिया। इसके बाद वैशाली से राजद के एमपी रघुवंश प्रसाद सिंह लालू से मिलने जेल पहुंचे। उन्हें गीता दी। रोजाना गीता को पढ़ने की सलाह दी।

दिन भर मुलाकातियों का तांता

लालू प्रसाद से जेल में मिलनेवालों का दिन भर तांता लगा रहा। उनके बेटे तेजस्वी भी उनसे मिलने पहुंचे। इसके अलावा एसेम्बली रुक्न संजय यादव, जर्नादन प्रसाद, सुरेश पासवान समेत दीगर लीडर भी पहुंचे। बिहार से लालू के कई रिश्तेदार और लीडर भी आये थे। इस वजह जेल के बाहर भी सेक्युरिटी बढ़ा दी गयी है। बाहर बेरिकेडिंग कर दी गयी है। यहां जांच के बाद ही मुलाकातियों को अंदर जाने दिया जा रहा है।

देखभाल के लिए खास इंतेजाम

जेल इंतेजामिया ने लालू प्रसाद की देखभाल के लिए खुसुसि इंतेजाम की है। इसके लिए दो कैदियों को लगाया गया है। उन्हें बाहर से खाना मंगा कर खाने की इजाजत दे दी गयी है। खाना में उन्हें दो तरह की सब्जी, अरवा चावल, दूध, रोटी फराहम कराया जा रहा है। इसके साथ ही उनके वार्ड में टेलीविजन और पेपर की सहूलत भी फराहम की गयी है।

TOPPOPULARRECENT