Monday , December 11 2017

लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती से आयकर विभाग ने 2 घंटे तक की पूछताछ

नई दिल्ली। लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार बुधवार की दोपहर आयकर विभाग के दफ्तर में पेश हुए। मीसा भारती और उनके पति से 2 घंटों तक पूछताछ हुई।

दिल्ली के झंडेवालान स्थित आयकर विभाग के दफ्तर में मीसा भारती से इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने पूछताछ की है। हालांकि मीसी के भाई और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया। वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने तेजस्वी के इस्तीफे ती मांग की है।

गौरतलब है कि आयकर विभाग बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती को पहले दो बार नोटिस जारी कर चुका है। उनके दोनों बार विभाग के सामने पेश न होने की वजह से उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हो चुका है और उनकी संपत्ति को अस्थाई तौर से जब्त भी किया जा चुका है।

मंगलवार को आयकर विभाग ने फौरी तौर पर वो सारी बेनामी संपत्ति जब्त कर ली है जो लालू यादव के बच्चों से जुड़ी हुई बताई जाती है। आयकर विभाग ने लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष, बेटी रागिनी और बेटी चंदा की प्रॉपर्टी जब्त की है। इससे पहले लालू के बच्चों से जुड़ी बेनामी संपत्ति जब्त करने के आदेश सोमवार को ही जारी किए गए हैं।

गौरतलब है कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग ने दो बार समन भेजा लेकिन, वे पेश नहीं हुए। उनके वकील ने इसके पीछे मीडिया और सुरक्षा कारणों को वजह बताया। इससे पहले 6 जून को पेश न होने पर आयकर विभाग ने मीसा भारती पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया था।

TOPPOPULARRECENT