Sunday , February 18 2018

लालू यादव लगातार नौवीं बार RJD के सदर चुने गए :

images(4)

पटना। लालू प्रसाद यादव नौवीं बार कौमी सदर जनता दल (राजद) के चुन लिए गए हैं। राजद की यहां राष्ट्रीय परिषद की बैठक सह खुला अधिवेशन में यादव को पार्टी के चीफ इलेक्शन पदाधिकारी एवं पूर्व सांसद जगदानंद सिंह ने सदर चुने जाने का ऐलान किया ।

इसके बाद यादव को अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाण पत्र दिया गया। इससे पहले श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के लिए लालू का काफिला निकला। 6 किमी की दूरी तय करने के लिए 45 मिनट का वक्त लगा। सड़कें बंद होने के चलते लोगों को खासी परेशानी हुई। उनके काफिले को 25 बाइक स्कॉट कर रही थीं।

लालू के 10 सर्कुलर रोड बंगले से जलसे की जगह श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल तक मेंबर्स ने जमकर खूशआमदीद किया। 8 जगहों पर वेलकम गेट बनाए गए थे, जहां फूलों की बारिश की गई। पटना में रोड बंद होते ही लोगों ने गांधी मैदान जाने की कोशिश की, जिससे हालात और बिगड़ गई।

जलसे में पूरे देश से आए 700 गेस्ट शामिल हुए।यादव का वक्त 2016-19 तक होगा । जाहिर है कि यादव ने आठ जनवरी को सदर के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था। इस पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले यादव एक मात्र उम्मीदवार थे। यादव वर्ष 1997 में राजद के गठन के बाद से ही लगतार सदर के पद पर है।

TOPPOPULARRECENT