लालू से मिलने जेल पहुंचे शरद यादव, कहा- ‘लोकतंत्र और एकता खतरे में’

लालू से मिलने जेल पहुंचे शरद यादव, कहा- ‘लोकतंत्र और एकता खतरे में’

जनता दल यूनाइटेड से बाहर हुए वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी आज राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलने रांची के होटवार स्थित सेंट्रल जेल पहुंचे हैं।

इससे पहले शरद यादव ने मरांडी से मुलाकात व वार्ता की. इस कवायद को विपक्षी एकता के प्रयासों के तौर पर देखा जा रहा है। रांची पहुंचे शरद यादव ने मीडिया से कहा कि देश का लोकतंत्र व एकता आज खतरे में है। उन्होंने कहा कि इससे पहले हमने संविधान बचाओ और साझा विरासत बचाओ कार्यक्रम कर चुके हैं।

ध्यान रहे कि जदयू अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अलगाव के बाद शरद यादव ने चरणबद्ध रूप से बिहार के विभिन्न हिस्सों की यात्रा की थी और उन्होंने पटना व दिल्ली में विरासत बचाओ कार्यक्रम किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों का जुटाव हुआ था।

वहीं, तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मुद्दे पर नीतीश कुमार द्वारा महागंठबंधन तोड़ने का एलान किये जाने के बाद और नये सिरे से लालू कुनबे के कोर्ट-कचहरी व जांच एजेंसियों के चक्कर में पड़ने के बाद लालू प्रसाद यादव ने शरद यादव के प्रति यह कह कर सम्मान जताया था कि शरदजी पहले भी हमारे नेता रहे हैं और वे फिर हमारा नेतृत्व करें।

Top Stories