लास वेगास हमला : ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी, हमलावर खुद को मारी गोली

लास वेगास हमला :  ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी, हमलावर खुद को मारी गोली
Click for full image

लॉस एंजिलिस : अमेरिका के लास वेगास के कसीनो में हुई भीषण गोलीबारी की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है. हमलावर ने एक संगीत समारोह स्थल के बगल में मैंडले बे की 32वीं मंजिल से गोलीबारी की थी. स्मार्ट फोन से ली गई फुटेज में दिख रहा है कि अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सोमवार सुबह पांच बजे चलायी गयीं गोलियों की आवाज आने के बाद लोग चिल्लाने लगे और दहशत में भागने लगे.

पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी की पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के तौर पर हुई है. वह स्थानीय निवासी है. पुलिस ने आज कहा कि उसका मानना है कि अमेरिका के लास वेगास संगीत कार्यक्रम के दौरान गोलीबारी करने वाले व्यक्ति ने होटल में उसके कमरे तक अधिकारियों के पहुंचने के पहले ही खुद को भी खत्म कर लिया. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को उसके कमरे से 10 से ज्यादा राइफलें मिली हैं. हमलावर 32वें फ्लोर पर एक कमरे में मृत मिला

लोमबार्डो ने कहा कि पुलिस और एफबीआई अब भी पैडॉक की भूमिका की जांच कर रही है लेकिन होटल में जो कमरा उसने लिया हुआ था उसमें कई हथियार हैं. पुलिस ने कहा कि पैडॉक ने प्रसिद्ध लास वेगास स्टरीप में स्थित विशाल होटल की 32वीं मंजिल से नीचे भीड़ पर गोलीबारी की.

लोमबार्डों ने कहा कि पैडॉक की एक महिला मित्र के बारे में पता लगा है. इसको एक ऐसी शख्सियत बताया गया है जो पुलिस के काम की हो सकती है. मैंडले बे के बराबर में हजारों प्रशंसक संगीत समारोह में शिरकत कर रहे थे. यह तीन दिवसीय लोकसंगीत उत्सव का हिस्सा है जिसे रुट 91 के तौर पर जाना जाता है.

हताहतों की अंतिम संख्या की अभी पुष्टि होनी है लेकिन अमेरिका के इतिहास में यह गोलीबारी की सबसे घातक घटना बन गई है. गोलीबारी की पिछली सबसे घातक घटना जून 2016 में हुई थी. जब ओरलैंडो के एक नाइट क्लब में गोलीबारी में 49 लोगों की मौत हुई थी.

Top Stories