Wednesday , January 17 2018

लाहौर जेल में सरबजीत पर हमला

लाहौर, 27 अप्रैल: ( पी टी आई ) हिंदुस्तानी शहरी सरबजीत सिंह पर जो लाहौर की एक जेल में कैद है और उसे वहां सज़ाए मौत सुनाई गई है आज दो कैदियों ने हमला कर दिया और उसे सिर पर शदीद ज़ख़्म आने के बाद इमरजेंसी सर्जरी के लिए दवाख़ाना मुंतक़िल कर दिय

लाहौर, 27 अप्रैल: ( पी टी आई ) हिंदुस्तानी शहरी सरबजीत सिंह पर जो लाहौर की एक जेल में कैद है और उसे वहां सज़ाए मौत सुनाई गई है आज दो कैदियों ने हमला कर दिया और उसे सिर पर शदीद ज़ख़्म आने के बाद इमरजेंसी सर्जरी के लिए दवाख़ाना मुंतक़िल कर दिया गया है ।

हिंदुस्तानी और पाकिस्तानी ओहदेदारों ने पी टी आई को बताया कि सरबजीत को सरकारी जिन्ना हॉस्पिटल के आई सी यू में शरीक किया गया है । ये हमला उस वक़्त किया गया जब सरबजीत सिंह और दूसरे कैदियों को एक घंटे के ब्रेक के लिए उन के सेलों से बाहर लाया गया था ।

कहा गया है कि दो कैदियों ने सरबजीत पर सख़्त गैर अशिया (बिना धार वाली किसी चीज ) से हमला कर दिया और इस हमला में इस के सिर पर शदीद ज़ख़्म आए हैं। लाहौर में ओहदेदारों ने बताया कि सरबजीत को इब्तिदा में जेल के अहाता में वाकेए दवाख़ाना को मुंतक़िल किया गया था ताहम उसकी हालत में बिगाड़ आने के बाद उसे फ़ौरी तौर पर एम्बूलेंस के ज़रीया जिन्ना हॉस्पिटल मुंतक़िल किया गया ।

सरकारी ज़राए ने बताया कि सरबजीत का सी टी स्कैन किया गया है और डॉक्टर्स सर्जरी करने वाले हैं। एक सीनीयर डाक्टर ने पी टी आई को बताया कि सरबजीत के सिर पर गहरा ज़ख़्म आया है और हम उसकी ज़िंदगी बचाने के लिए ऑपरेशन करने वाले हैं। टी वी न्यूज़ चैनलों ने बताया कि कोट लखपत जेल में सरबजीत की हिफ़ाज़त के लिए मुतय्यन अस्सिटेंट सुप्रीटेंडेंट के इलावा दीगर अमला को मुअत्तल कर दिया गया है ।

दफ़्तार‍ ए‍ ख़ारेजा के तरजुमान एज़ाज़ चौधरी ने बताया कि जेल ओहदेदार वाक़िया की तहकीकात कर रहे हैं। चौधरी ने बताया कि हिंदुस्तानी हाई कमीशन ने सरबजीत तक सिफ़ारती रसाई की ख़ाहिश ज़ाहिर की है और इसका जायज़ा लिया जा रहा है । सहाफ़ीयों को जिन्ना हॉस्पिटल में इस वार्ड तक जाने से रोक दिया जा रहा है जहां सरबजीत का ईलाज जारी है ।

इस दौरान वज़ारत‍ ए‍ ख़ारेजा हिंद के तरजुमान सैयद अकबर अली उद्दीन ने कज़ाकिस्तान में बताया कि हिंदुस्तान ने सरबजीत तक सिफ़ारती रसाई की दरख़ास्त की है । उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान ने पाकिस्तानी वज़ारत‍ ए ख़ारेजा से राबिता किया है ताकि वाक़फ़ियत हासिल की जा सके । दो ओहदेदारों को लाहौर रवाना किया गया है ताकि सरबजीत तक सिफ़ारती रसाई हासिल की जा सके और हम जवाब का इंतेज़ार कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT