Sunday , January 21 2018

लाहौर में मुहम्मद अली गुज्जर की दरगाह में 20 लोगों की हत्या

लाहौर। पंजाब प्रांत की एक दरगाह पर एक ही परिवार के छह लोगों सहित 20 लोगों की हत्या कर दी गई है। सरगोधा जिले के चक-95 गांव में मुहम्मद अली गुज्जर की दरगाह पर यह हत्याएं हुई हैं। हत्या का आरोप मानसिक रूप से बीमार दरगाह के एक केयरटेकर पर है।

हालाँकि अधिकारियों ने घटना का अलग-अलग कारण भी बताया है। उपायुक्त लियाकत अली चाठा के अनुसार घटना शनिवार आधी रात के समय की है।

चाठा ने कहा कि लोग इस दरगाह पर अपने पाप मिटाने के लिए आते हैं और दरगाह की देखरेख करने वालों से खुद की पिटाई करवाते हैं। लेकिन इस मामले में पिटाई के दौरान जायरीनों को पहले नशीली दवा दी गई और छुरा घोंपा गया तथा डंडों से पिटाई की गई जिससे उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि हमने दरगाह की देखरेख करने वालों में वहीद और यूसुफ सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

चार घायल लोगों को अस्पताल भेजा गया है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बिलाल इफ्तिखार के मुताबिक एक घायल शख्स ने बताया कि दरगाह के कब्जे को लेकर केयरटेकर्स के दो गुटों पर झगड़ा हुआ था। इफ्तिखार ने बताया कि इस घटना की जांच हो रही है। दरगाह पर बड़ी तादाद में पुलिस तैनात की गई है। सरगोधा के अस्पतालों में इमरजेंसी डिक्लेयर कर दी गई है।

TOPPOPULARRECENT