Friday , January 19 2018

लिंडसे लोहान ने कहा : एयरपोर्ट पर मेरे साथ नस्लीय भेदभाव हुआ

लन्दन। हाँलीवुड अभिनेत्री लिंडसे लोहान हिज़ाब को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने यूके टीवी शो गुड मॉर्निंग ब्रिटेन में अपना दर्द बयां किया कि लन्दन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर सिर्फ इसलिए रोक लिया गया क्योंकि वह हिज़ाब पहने हुए थी। टर्की से आने के दौरान लन्दन के एयरपोर्ट पर एक महिला ने उसको रोक और हिजाब हटाने के लिए कहा। जब उसने मेरा पासपोर्ट खोलकर नाम देखा तो उसने फ़ौरन माफ़ी मांग ली लेकिन कहा कि आप अपना हिजाब हटाइये।
इस पर मैंने कहा कि ठीक है लेकिन उस पल मुझे भय महसूस हुआ। मैंने सोचा कि हिजाब को हटाने पर वह महिला खुद को असहज महसूस नहीं करती होगी जो उसको इस प्रकार नहीं हटाती हो। होलीवुड अभिनेत्री लोहान का एक फ़ोटोग्राफ़ चर्चा का विषय बन गया था जिसमें वह न्यूयॉर्क की एक गली में स्कार्फ पहने क़ुरान शरीफ़ को पकडे हुए थी। उनका कहना था कि पता नहीं उस महिला ने मुझे स्कार्फ हटाने के लिए क्यों कहा लेकिन यह एक अनुभव मिला जिसने मुझे झकझोर दिया।

कार्यक्रम के प्रस्तोता पियर्स मॉर्गन एवम सुसन्ना रेड को बताया कि में न्यूयॉर्क से हूं। वहां पैदा हुई तथा बड़ी हुई लेकिन यह जो भी कुछ हुआ उसे हलके अंदाज़ में धमकाना कह सकते हैं। जब सुसन्ना रेड ने अभिनेत्री से पूछा कि हिज़ाब पहनने के कारण उस महिला ने आपको रोक होगा तो लिंडसे ने कहा यह असम्मान की बात है। वहां कुछ लोगों ने देखा और अभिनय समझ लिया लेकिन मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सिर्फ निजी सम्मान का मुद्दा है।

प्रस्तोता पियर्स मॉर्गन ने अभिनेत्री से अमरीका के राष्ट्रपति ट्रम्प के बारे में विचार जानने चाहे तो उनका कहना था कि उनको एक अच्छा मौका मिलना चाहिए। साथ ही कहा कि वे ट्रम्प की नीतियों और बातों से सहमत नहीं हैं लेकिन वो आज देश के राष्ट्रपति हैं।

TOPPOPULARRECENT