Friday , July 20 2018

लिवरपूल फूटबॉल स्टार मोहम्मद सलाह ने प्रीमियर लीग में ‘सुपर हेट-ट्रिक’ का रिकॉर्ड बनाया

लिवरपूल : लिवरपूल स्टार मोहम्मद सलाह ने एक प्रीमियर लीग के खेल में वॉटरफोर्ड को शनिवार को चार गोल दागकर (एक सुपर हेट-ट्रिक) नया रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने प्रीमियर लीग गोल्डन बूट के दौड़ में टोटेनहम हॉटस्पर के हैरी केन को पीछे करते हुए 24 गोल दागे, लेकिन यह चार गोल दाग कर गोल्डेन बूट के लिए स्पष्ट हो गया। और उनके सभी प्रतियोगिताओं में 36 गोल पहली सीरीज़ में लिवरपूल खिलाड़ी के लिए एक नया रिकॉर्ड है – 2007-08 में फर्नांडो टॉरेस द्वारा 33 गोल का स्कोर्ड था।

रिकोर्ड्स
सलाह ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के लिए 28 गोल किये, जो टोटेनहैम के स्ट्राइकर हैरी केन से चार गोल कम था। सभी प्रतियोगिताओं में उनके 36 गोल एक पहली सीरीज़ में लिवरपूल खिलाड़ी के लिए एक नया रिकॉर्ड है। प्रीमियर लीग में ट्रिपल या सुपर हेट-ट्रिक के स्कोर करने वाला पहला मिस्र के खिलाड़ी हैं। प्रीमियर लीग में एक मैच में लिवरपूल के लिए चार बार स्कोर करने वाला पहला खिलाड़ी लुइस सुआरेज़ ने दिसंबर 2009 में नॉर्विच सिटी के सामने ऐसा किया था। सालह ने इस सत्र में अपने बाएं पैर से 22 गोल दागे। प्रतियोगिता के इतिहास में एक ही सत्र में एक खिलाड़ी द्वारा यह सबसे ज्यादा है।

सलाहा ने इस सीज़न में अपने बाएं पैर से 20 गोल दागे। प्रीमियर लीग ने ट्वीट किया, “प्रतियोगिता के इतिहास में एक ही सत्र में एक खिलाड़ी द्वारा यह सबसे ज्यादा है”।

TOPPOPULARRECENT