लीबिया: अगवा किए गए पाकिस्तानी इंजीनियर को अपहरणकर्ताओं ने किया रिहा

लीबिया: अगवा किए गए पाकिस्तानी इंजीनियर को अपहरणकर्ताओं ने किया रिहा

त्रिपोली: दक्षिणी लीबिया के तेल क्षेत्र में कार्यरत पाकिस्तान के एक इंजीनियर को अपहरणकर्ताओं ने छोड़ दिया है। उनका पिछले सप्ताह अज्ञात समूह ने अपहरण कर लिया था। एक सुरक्षा अधिकारी ने मंगलवार को सिन्हुआ एजेंसी को यह जानकारी दी।

उबारी सुरक्षा निदेशालय के प्रमुख ब्रिगेडियर अब्दुल कादिर अल-बकुश ने बताया, “पाकिस्तानी इंजीनियर शाहिद अब्दुल सलाम, जिनका पिछले सप्ताह उबारी शहर में अपहरण किया गया था। उन्हें अपहरणकर्ताओं ने यह कहते हुए छोड़ दिया है कि वह एक संदिग्ध था और उसका अपहरण नहीं होना चाहिए था।”

अल-बकुश ने कहा, “मेरी पीड़ित इंजीनियर से बात हुई है और उसने मुझे बताया कि वह ठीक है और उसे न ही पीटा गया और न ही किसी तरह की चोट पहुंचाई गई।”

उन्होंने बताया कि इंजीनियर शहर में ही रहेगा और तेल क्षेत्र में अपना काम करना जारी रखेगा।

सुरक्षा अधिकारी ने चेतावनी दी है कि उबारी के बाहर आने वाले लोगों को चेतावनी दी गई है कि राजधानी त्रिपोली से करीब 1,100 किलोमीटर दक्षिण में इस तरह के हमलों से बचने के लिए सुरक्षा अधिकारियों को सूचित किए बिना शहर के चारों ओर नहीं घूमें।

पाकिस्तानी इंजीनियर को उबारी के 8 किमी पश्चिम में अपहरण किया गया था। उबारी, जो कि अल-फिल तेल क्षेत्र के पास स्थित है, जो प्रति दिन लगभग 75 हजार बैरल कच्चे तेल का उत्पादन करता है।

Top Stories