Wednesday , December 13 2017

लीबिया प्लेन हाई जैक संकट खत्म , 118 यात्री रिहा, प्लेयन के क्रू मेंबर के साथ बाहर आए हाइजैकर्स

त्रिपोली: अफ्रीकिया एयरलाइंस के जिस विमान को हाइजैक किया गया था. उस जहाज में सवार 118 लोग और प्लेयन के कुछ क्रू मेंबर को रिहा करवा लिया गया है. प्ले‍न हाइजैकर्स ने अब बाकी क्रू मेंबर को रिहा करने के एवज में माल्टा में शरण मांगी है. माल्टां के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्ककट ने जानकारी देते हुए बताया कि प्लेरन के क्रू मेंबर के साथ हाइजैकर्स बाहर आ गए हैं. बाद में दोनों हाइजैकर्स ने पुलिस के सामने आत्मनसमर्पण कर दिया जिन्हें बाद में कस्टमडी में ले लिया गया है. यह एयरक्राफ्ट साउथवेस्टस लीबिया से राजधानी त्रिपोली की ओर जा रहा था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के अनुसार, अफ्रीकिया एयरलाइंस के विमान में 118 यात्रियों में सात क्रू मेंबर थे.आज सुबह जब इस एयरक्राफ्ट की लैंडिंग माल्टाो में कराई गई तो 45 मिनट तक इसके इंजन ऑन थे.
माल्टान इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाने वाली सभी फ्लाइट्स को या तो कैंसिल कर दिया गया है या फिर डायवर्ट कर दिया गया है. 118 यात्रियों में 82 पुरुष, 28 महिलाएं और एक नवजात है.
यह एयरक्राफ्ट साउथवेस्टग लीबिया से राजधानी त्रिपोली की ओर जा रहा था. इस रास्तेह को पूरा करने में दो घंटे का समय लगता है. माल्टाप और त्रिपोली की दूरी करीब 500 किमी है और यह त्रिपोली से उत्त र में पड़ता है. अफ्रीकिया एयरवेज की इस फ्लाइट को शुक्रवार को त्रिपोली के मिटीगा एयरपोर्ट पर लैंड करना था.
पायलट ने कंट्रोल टावर को बताया कि विमान हाइजैक कर लिया गया है. मिटिगा एयरपोर्ट के सिक्योकरिटी ऑफिशियल की ओर से जानकारी दी गई. पायलट की जानकारी के बाद कंट्रोल टावर का पायलट से संपर्क टूट गया.
पायलट ने बहुत कोशिश की कि वह प्लेून को सही जगह पर लैंड कराए लेकिन हाइजैकर ने ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया.
हाइजैकर को लीबिया के शासक मुअम्माूर गद्दाफी का समर्थक बताया जा रहा है. टाइम्सट ऑफ माल्टाो के मुताबिक इस हाइजैकर के पास एक हैंड ग्रेनेड है.

TOPPOPULARRECENT