Friday , December 15 2017

लीबिया विमान हाईजैक: गद्दाफी समर्थकों ने ली जिम्मेदारी

माल्टा: लीबिया का एक घरेलू विमान राजकीय अफरीकिया एयरवेज का एयरबस ए320 अगवा कर लिया गया है. जिसमे 118 लोग सवार हैं. विमान को माल्टा में उतारा गया है. अपहरणकर्ताओं ने विमान के क्रू को बताया कि वह गद्दाफी समर्थक है, साथ ही विमान उड़ाने की भी धमकी दी है. माल्टा के पीएम ने जानकारी दी है कि भारतीय समयनुसार शाम करीब साढ़े छह बजे विमान से 65 लोगों को रिहा किया गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार, माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने ट्वीट कर कहा है कि लीबिया के एक घरेलू विमान का अपहरण के बाद माल्टा डायवर्ट किए जाने की सूचना मिली है. सुरक्षा के साथ साथ आपातकालीन तैयारियां की गई हैं. माल्टा के पीएम ने बताया है कि लीबिया की यह फ्लाइट साभा से त्रिपोली जा रही थी. उन्होंने कहा कि विमान में 118 यात्री सवार हैं जिनमें 82 पुरुष, 28 महिलाएं और नवजात भी शामिल है. माल्टा के पीएम ने जानकारी दी है कि भारतीय समायनुसार शाम करीब साढ़े छह बजे विमान से 65 लोगों को रिहा किया गया है.

उल्लेखनीय है कि विमान के पायलट ने त्रिपौली के ट्रैफिक कंट्रोल को बताया कि विमान को अगवा करने के बाद उसे वहां लैंड करने की इजाजत नहीं दी गई. अपहरणकर्ताओं ने विमान के क्रू को बताया कि वह गद्दाफी समर्थक है. दोनों अपहरणकर्ताओं से बातचीत की जा रही है.
माल्टा एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. सारी उड़ानें कटनिया के पलरेमो की तरफ डायवर्ट कर दी गई हैं. साथ ही यह भी बताया गया है कि दो अपहरणकर्ताओं को ग्रेनेड्स के साथ देखा गया है.

TOPPOPULARRECENT