Monday , April 23 2018

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी का खुलासा : मैंने सकारात्मक झटका देने के लिए इस्तीफे की घोषणा की थी

FILE - In this Wednesday, Feb. 14, 2018 file photo, Lebanese Prime Minister Saad Hariri, speaks during a ceremony to mark the 13th anniversary of the assassination of his father, former Prime Minister Rafik Hariri, in Beirut, Lebanon. The office of Lebanon’s Prime Minister says he has received an invitation to visit Saudi Arabia from an envoy of the Gulf monarch. It’s the first such gesture following tension between the two countries in the wake of the now-reversed resignation of Saad Hariri. (AP Photo/Bilal Hussein, File)

लेबनान : लेबनान के प्रधान मंत्री साद हरीरी ने सोमवार को घोषणा की कि उन्होंने 2017 में अपने इस्तीफे की घोषणा करने के लिए सऊदी अरब को चुना था ताकि अधिक नाटकीय बन सकें। एक टेलीविजन कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए एक स्कूल का दौरा करते समय हरीरी ने टिप्पणी की। स्कूल की स्थापना के बावजूद, छात्रों के साथ चर्चा में वे राजनीति से दूर नहीं था।

हरीरी ने खुलासा किया कि उन्होंने नवंबर में लेबनान के लोगों और पार्टियों के बीच “सकारात्मक धमाका” पैदा करने के लिए इस्तीफा दे दिया। हरीरी ने कुछ हफ्ते बाद अपना इस्तीफा वापस लिया था। उन्होंने बताया कि वह जल्द ही कई सम्मेलनों में भाग लेने के लिए सउदी अरब का दौरा करेंगे, विभिन्न अधिकारियों से मिलेंगे और अरब शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

इसके अलावा, उन्होंने लेबनान की सेना का समर्थन करने और हथियारों और उपकरणों को प्रदान करने की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि वह अपने कर्तव्यों को पूरा कर सके। उन्होंने कहा, हिजबुल्लाह के हथियार के मुद्दे को बातचीत के माध्यम से संबोधित करने की जरूरत है और लेबनान पूरी तरह से दुनिया के देशों के समान, इसे बचाव करने वाली सेना के साथ बेहतर होगा।

TOPPOPULARRECENT