Thursday , December 14 2017

‘लैरी पेज’ ने साल के अंत में लांच होने वाली ‘फ्लाइंग कार’ का समर्थन किया

सूत्र : डेली हंट

अल्फाबेट की सीईओ ‘लैरी पेज’ ने ‘किट्टी हॉक’ नामक एक कंपनी की ‘फ्लाइंग कार’ का समर्थन किया है। यह कंपनी अपना पहला वाहन बाजार मे ला रही है और यह ‘फ्लाइंग कार’ साल के अंत तक बाजार मे आ जाएगी।

कंपनी की अध्यक्ष ‘सेबास्टियन थ्रन’ ने आज न्यू यॉर्क टाइम्स के एक लेख का हवाला देते हुए ट्वीट किया और एक लिंक भेजा जिसमे वाहन का मूलरूप दिखाई देता है।

‘किट्टी हॉक फ्लाइंग कार’ एक इलेक्ट्रिकल इंजन के साथ आती है और एक उड़न जेट्सकी और स्टार-वार्स फिल्म के एकल-यात्री विमान के समान दिखती है। वर्तमान में यह वाहन 100 किलोग्राम वजन करता है और 25 मील की दूरी तक यात्रा कर सकता है लेकिन यह मूलरूप अवस्था है जो इसके बाजार मे उतरने तक बदल जायेगा।

“मूलरूप एक मोटरसाइकिल की तरह दिखता है”, “न्यूयॉर्क टाइम्स (एनवाईटी) द्वारा वाहन के एक लिखित प्रोफ़ाइल मे कहा गया है।” आप सीट पर चढ़ते हैं और फिर आगे की ओर मुड़ते हैं उसी तरह जैसे आप अपनी मोटरसाइकिल पर चढ़ते हैं। इसका नियंत्रण हैंडल बार मे दिया हुआ है और वो वीडियो गेम नियंत्रक में दिए गए बटन और जॉयस्टिक के समान काम करते हैं। यह एक हेलिकॉप्टर की तरह उतरता ओर चढ़ता है, लेकिन हेलिकॉप्टर के विपरीत यह फ्लायर 100% बिजली से चलता है और 8 रोटार द्वारा संचालित है। ”

किट्टी हॉक साइट के अनुसार, नया वाहन “सुरक्षित, परीक्षित और क़ानूनी रुप से अमेरिका में चलाने योग्य है”। इससे चलाने के लिए पायलट के लाइसेंस की आयश्यकता नहीं पड़ती और इसे चलना कुछ ही घंटो मे सीखा जा सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि वाहन केवल पानी पर चलाने के लिए बना है।

 

TOPPOPULARRECENT