Thursday , November 23 2017
Home / Assam / West Bengal / लोकतंत्र में नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी की तानाशाही

लोकतंत्र में नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी की तानाशाही

KOLKATA, APR 2 (UNI):- Congress Vice President Rahul Gandhi (3rd L) with West Bengal Congress president Adhir Ranjan Chowdhury and former Union Minister Deepa Dasmunsi (L) visiting the spot of the recently collapsed underconstruction flyover on Viveka Nanda Road in Kolkata on Saturday. UNI PHOTO- 68U

नियामत जयपुर (पश्चिम बंगाल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए उपाध्यक्ष कांग्रेस राहुल गांधी ने आज आरोप लगाया है कि वह देश में लोकतंत्र की हत्या की कोशिश में हैं और यह दावा किया कि चीफ मिनिस्टर ममता बनर्जी भी पश्चिम बंगाल में ऐसा ही काम कर रही हैं। वाम मोर्चा नेताओं के साथ यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश में लोकतंत्र का गला घोटने की कोशिश कर रहे हैं जिन्होंने अत्यधिक दमनकारी तरीके से अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कांग्रेस सरकारों को बर्खास्त कर दिया।

राहुल गांधी ने जो सीपीएम‌ के पूर्व सांसद गोपाल चौधरी के साथ नाग नशीन पर जलवा अफ़रोज़ थे कि वह (नरेंद्र मोदी) चाहते हैं कि देश भर में उनके सिवा कोई दूसरा नेता नहीं है। यह आरोप लगाते हुए नरेंद्र मोदी, आरएसएस की विचारधारा का प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने हिंदी में कहा कि विचार धारा की बात करे तो पूरे भारत में एक विचारधारा (सिद्धांत) है। यह सोच की बात करे तो केवल एक सोच हो। नागपुर (आरएसएस मुख्यालय) की सोच पूरे भारत में डालना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और सीपीएम वर्कर्स को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया किया कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी जो काम कर रही हैं वही काम देश में नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। मैं जब संसद में तृणमूल कांग्रेस सांसदों से मुलाकात की थी तो उस समय यह शिकायत की थी कि वह केवल ममता बनर्जी के निर्देश पर ही काम करते हैं और खुद से कोई काम करने की आजादी नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में ऐसी सरकार बनाना चाहते हैं, जहां प्रत्येक नागरिक की आवाज पर ध्यान दिया जा सके। यह संदेह जताते हुए पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच गुप्त मिली भगत पाई जाती है, राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने एक स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर उत्तराखंड सरकार को गिरा दिया लेकिन टीएमसी नेताओं के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद भी अनदेखी अपनाया।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और वामपंथी दलों के बीच सीटों पर सहमति के बाद राहुल गांधी ने यह उम्मीद जताई कि राज्य में आगामी गठबंधन सरकार स्थापित हो जाएगी। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच चुका है, जिससे कांग्रेस और लेफ्ट एकजुट होने पर मजबूर होगए टीएमसी को सत्ता से बेदखल किया सीपीएम‌ नेता और पूर्व मंत्री चौधरी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भय और आतंक और उत्पीड़न का माहौल और भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियां एकजुट हुई हैं और जनता को बहुत जल्द ममता बनर्जी की गलत शासन से मुक्ति मिल जाएगी।

TOPPOPULARRECENT