Friday , December 15 2017

लोकसभा इंतिख़ाब में खलल डालने की तैयारी

लोकसभा इंतिख़ाब के दौरान नक्सलियों के हमले की साजिश को नाकाम करते हुए पुलिस ने तीन हार्डकोर नक्सलियों को सनीचर की सुबह मुठभेड़ के बाद बुंडू से गिरफ्तार कर लिया। तीनों नक्सली जिर्वाधन मुंडा उर्फ नंदू (एरिया कमांडर), मेहर मुंडा और स

लोकसभा इंतिख़ाब के दौरान नक्सलियों के हमले की साजिश को नाकाम करते हुए पुलिस ने तीन हार्डकोर नक्सलियों को सनीचर की सुबह मुठभेड़ के बाद बुंडू से गिरफ्तार कर लिया। तीनों नक्सली जिर्वाधन मुंडा उर्फ नंदू (एरिया कमांडर), मेहर मुंडा और सनिका मुंडा जोनल कमांडर राम मोहन दस्ता के मेम्बर हैं। तमाम बुंडू के रहनेवाले हैं। नक्सलियों से पास से कई असलाह और धमाके खेज बरामद किये गये हैं। बरामद धमाकों में से कुछ को पुलिस ने गैर फआल कर दिया।

एसएसपी ने सनीचर को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जुमा की देर रात इत्तिला मिली कि कुरमाडीह जंगल में राममोहन समेत दस्ते के कुछ रुक्न तंजीम तौसिह को लेकर जुटनेवाले हैं। इत्तिला मिलते ही रात में ऑपरेशन प्लान तैयार किया गया। सनीचर की अहले सुबह पुलिस जैसे ही कुरमाडीह जंगल पहुंची, नक्सलियों की जानिब से फायरिंग होने लगी। इसे देख पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस को भारी पड़ता देख कुछ नक्सली वहां से भाग खड़े हुए, जबकि तीन नक्सलियों को पुलिस ने मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने कहा नक्सलियों के पास से बरामद धमाकों से वाजेह है कि उनकी मंसूबा इंतिख़ाब के दौरान पुलिस फोर्स को निशाना बनाना था। एसएसपी के मुताबिक दीगर नक्सलियों के खिलाफ मुहिम जारी है। नक्सलियों को बाद में पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जायेगा। एसएसपी ने कहा मुहिम में शामिल पुलिस ओहदेदारों को रिवार्ड दिया जायेगा। सीनियर अफसरों को रिवार्ड देने के लिए सिफ़ारिश भी की जायेगी।

TOPPOPULARRECENT